हरियाणा

अग्निपथ को लेकर भारत बंद का आह्वान: गुरुग्राम में लगा लंबा जाम, सड़क पर रेंगती हुई नजर आई गाड़ियां

By Vinod Kumar -- June 20, 2022 12:02 pm -- Updated:June 20, 2022 1:05 pm

अग्निपथ योजना को लेकर भारत बन्द का आह्वान किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस एलर्ट मोड़ में दिखाई दे रही है। दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर पर बैरिकेडिंग लगाकर दिल्ली पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है। इसके कारण गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले NH48 पर लम्बा जाम लग गया। हालांकि कुछ घंटों के बाद ट्रैफिक सामान्य हो गया।

जाम के कारण सड़क पर गाड़ियों की कई किलोमीटर लंबी कतार देखने को मिली। हरियाणा के विधायक कुलदीप वत्स के काफिले को भी पुलिस ने रोक लिया। विधायक कुलदीप वत्स जंतर मंतर पर अग्निपथ के विरोध मे धरने मे शामिल होने जा रहे थे। इस दौरान विधायक कुलदीप वत्स ने केंद्र सरकार पर जम कर भड़ास निकली।

पुलिस सुबह से ही दिल्ली से लगे सभी सीमाओं पर सुरक्षा के चाक चौबंद किये हुए हैं। दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस एवं ट्रैफिक पुलिस बैरिकेड लगाकर गुरुग्राम से आने वाली हर गाड़ी की गहनता से जांच कर रही है। पुलिस बस एवं गाड़ियों की गहनता से जांच कर रही है। हालांकि आज सप्ताह का पहला वर्किंग डे है। ऐसे में सड़कों पर गाड़ियों की भारी भीड़ देखने को मिली।

दरअसल विभिन्न संगठनों ने अग्निपथ स्कीम के खिलाफ दिल्ली कूच की बात कही थी। इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस अलर्ट हो गई। सुबह से ही दिल्ली की तरफ जा रहे लोगों की कड़ी जांच शुरू हो गई। बैरिकेडिंग की वजह से कई जगहों पर गाड़ियां रेंगती दिखीं, जिसकी वजह से लंबे-लंबे जाम लग गया।

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भी जाम की स्थिति देखने को मिली। चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिला। भारत बंद और दिल्ली कूच के आह्वान के बाद दिल्ली, नोएडा समेत हरियाणा पुलिस अलर्ट मोड पर है।

  • Share