महंगे प्याज ने रूलाया तो टमाटर भी महंगाई से हुआ लाल

Onion

गुरुग्राम। ( नीरज वशिष्ठ ) सखी सईया तो बहुत कमात है पर महंगाई डायन खाय जात है। जी हा इन दिनों हर किसी की जुबान पर यह गीत आ रहा है। खास कर महिलाओं की जुबान पर। लगातार बढते सब्जियों के भाव के चलते जहां थाली से प्याज और टमाटर गायब हो गया है ,वही लगातार बढते सब्जियों के रेट ने गृहणियों की रसोई का बजट बिगाड़ कर रख दिया है।

लगातार बढ रहे सब्जियों के रेट ने आम आदमी का जीना दुश्वार कर दिया है। पिछले 15 दिनों में सब्जियों के भाव आसमान पर पहुंच गए है। प्याज 80 रूपए किलों तो टमाटर 70 रूपए पहुंच गया है। इन दिनों कोई भी सब्जी लो 60 रूपए किलों से कम नहीं बिक रही है। प्याज और टमाटर के लगातार बढ रहे भाव ने सब्जी का जायका बिगाड कर रख दिया है। हालात यह हो चले है कि अब प्याज और टमाटर थाली से गायब होने लगा है। वही लगातार बढ रहे सब्जियों के भाव से ग्रहणीयों की किचन का बजट बिगाड कर रख दिया है। लोगों की माने तो जहां पहले वह आधा किलों सब्जी खरीद रहे थे वही अब एक पाव से काम चला रहे है। मंडी में खरीददारी करने पहुंचे लोगों की माने तो कोई भी सब्जी इस समय 60 रूपए किलों से कम नहीं बिक रही है। जिसका सीधा असर उनके पर्स पर पड रहा है।

Sabji Mandi
महंगे प्याज ने रूलाया तो टमाटर भी महंगाई से हुआ लाल

वहीं खुदरा व होलसेल में सब्जी बेचने वाले दुकानदारों की माने तो बरसात की वजह से सबिज्यों के भाव हर बार बढते है, लेकिन इस बार कुछ अधिक ही भाव बढ रहे है। ऐसा नहीं है कि आवक कम हुई हो, बावजूद इसके सब्जियों के भाव आसमान छू रहे है। प्याज की बात करे तो पिछले 15 दिनों में इसके भाव सौ से डेढ सौ प्रतिशत बढ गए है।
सब्जियों के लगातार बढते भाव पर सरकार को ध्यान देना होगा। आपको बता दे की प्याज की बढती कीमतें पहले भी कई बार सरकार को ले डूबी थी। कही ऐसा न हो हरियाणा में भाजपा-जेजेपी सरकार के लिए लगातार बढ रहे सब्जियों के भाव सर दर्द साबित हो।

यह भी पड़ें : गुरुग्राम के किंगडम ऑफ ड्रीम्स में लांच हुआ कॉमेडी का ओवरडोज़ 

—PTCNews—