जल्द ही कोरोना मुक्त राज्य के रूप में उभरेगा हिमाचल: सीएम

By Arvind Kumar - May 03, 2020 5:05 pm

शिमला। शिमला से पुलिस उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते हुए, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राज्य के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि देश के अन्य हिस्सों से राज्य में आने वाले व्यक्ति क्वारंटाइन का पालन करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के सामूहिक प्रयासों और लोगों के सक्रिय सहयोग के कारण, हिमाचल प्रदेश जल्द ही कोरना फ्री स्टेट के रूप में उभरने की ओर अग्रसर है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि यह पंचायती राज संस्थानों और शहरी स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों की जिम्मेदारी होगी कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके गाँव में प्रवेश करने वाला व्यक्ति क्वारंटाइन के दौरान बाहर ना निकले।

जय राम ठाकुर ने कहा कि विशेष रूप से रेड और ऑरेजं जोन से घर आने वाले व्यक्तियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि घर में क्वारंटाइन रहने के दौरान, वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ भी सामाजिक दूरी बनाए रखें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि देश के अन्य हिस्सों में फंसे राज्य के लोगों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्राय-सिटी क्षेत्र में फंसे 1314 व्यक्तियों को 51 बसों में वापस राज्य लाया गया, जिसमें कांगड़ा जिले के 609 लोग, हमीरपुर जिले के 335 लोग, ऊना जिले के 132 लोग और चंबा जिले के 238 लोग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि एचपी के फंसे हुए लोगों को राज्य में सुरक्षित वापस लाने के लिए यह सबसे बड़ा आंदोलन था। उन्होंने कहा कि त्रिकोणीय शहर में फंसे अन्य जिलों के और लोगों को कल वापस लाया जाएगा।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img