Advertisment

प्री वर्ल्ड पैराग्लाइडिंग कप की मेजबानी करेगा हिमाचल

author-image
Arvind Kumar
Updated On
New Update
प्री वर्ल्ड पैराग्लाइडिंग कप की मेजबानी करेगा हिमाचल
Advertisment
publive-imageशिमला। हिमाचल प्रदेश 31 मार्च से 5 अप्रैल तक चलने वाले प्री वर्ल्ड पैराग्लाइडिंग कप की मेजबानी करेगा। पर्यटन और नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में इस बारे जानकारी दी गई। धीमान ने बताया कि पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप एसोसिएशन (पीडब्ल्यूसीए) ने पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप के आयोजन की अनुमति दे दी है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम 31 मार्च से 5 अप्रैल, 2020 तक बीड़-बिलिंग में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि 28 विभिन्न देशों के 100 प्रतिभागी इसमें शामिल होंगे।
Advertisment
Himachal to host paragliding pre - world cup at Bir-Billing प्री वर्ल्ड पैराग्लाइडिंग कप की मेजबानी करेगा हिमाचल बता दें कि बीड़-बिलिंग इस साहसिक खेलों के लिए बहुत प्रसिद्ध है और इससे पहले विश्व स्तर का आयोजन वर्ष 2015 में आयोजित किया गया था। बीड़-बिलिंग दुनिया में सर्वश्रेष्ठ पैराग्लाइडिंग साइट में से एक है। इस बार होने वाली प्रतियोगिता के प्रतिभागियों की सुरक्षा और बचाव के लिए हेलीकॉप्टर की व्यवस्था भी की गई है।

इस कार्यक्रम का आयोजन पर्यटन विभाग और अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स, मनाली द्वारा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें
Advertisment
मंडी दौरे पर सीएम जयराम, लोगों को दी करोड़ों की सौगातें ---PTC NEWS--- -
himachal-news-in-hindi paragliding-pre-world-cup world-cup-at-bir-billing tourism-and-civil-aviation
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment