आज से शुरू हुआ हिमाचल विधानसभा का मॉनसून सत्र, कल हंगामे के आसार

Himachal Vidhansabha Monsoon Session Begins Himachal Hindi News

शिमला। कारोना महामारी के बीच हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र सोमवार से शुरू हो गया। सभी सदस्यों व अफसरों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही सदन में जाने की इजाज़त दी गई। विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सदस्यों के स्वागत के साथ ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई। पूर्व मुख्यमंत्री व अर्की के विधायक वीरभद्र सिंह भी सत्र में भाग लेने पहुंचे। सत्ता पक्ष की तरफ से कारोना कारोना पॉजिटिव मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के अलावा सभी मंत्री मौजूद रहे। विपक्ष की ओर से बीमार चल रहे सुजान पठानिया व कारोना पॉजिटिव लखविंदर राणा नहीं पहुंचे।

सदन में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, ठियोग के विधायक रहे राकेश वर्मा व सदस्य रहे चंद्रवर्कर के निधन पर शोकोदगार व्यक्त किया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व राष्ट्रपति सहित दो सदस्यों के निधन पर दुःख व्यक्त किया व उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने इस दौरान देश के लिए शहीद हुए सैनिकों को भी श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से हिमाचल में 53 लोगों की मौत हो गई। उनकी आत्मशांति पर भी उन्होंने शोक व्यक्त किया।

Himachal Vidhansabha Monsoon Session Begins Himachal Hindi News

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सहित हिमाचल के दो नेताओं के आकस्मिक निधन पर दुःख व्यक्त किया। अग्निहोत्री ने कहा कि प्रणब मुखर्जी छोटा कद व बड़ा व्यक्तित्व थे। संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज, कांग्रेस की तरफ से विधायक आशा कुमारी, वन मंत्री सुजान सिंह पठानिया, सुखविंदर सिंह सुख्खू, ठियोग सीपीआईएम विधायक राकेश सिंघा, शिक्षा मंत्री गोविन्द ठाकुर सहित अन्य सदस्यों ने इस शोकोदगार में दिवंगत आत्माओं की शान्ति के लिए प्रार्थना की।

बता दें कि यह सत्र 18 सितंबर तक चलेगा। आज दिवंगत विधायकों के शोकोद्गार से सत्र शुरू हुआ। मंगलवार से आगामी दिनों की सदन की बैठकें सुबह 11 बजे से होंगी।

—PTC NEWS—