Fri, Jan 27, 2023
Whatsapp

Nepal plane crash: नेपाल विमान हादसे में 5 भारतीयों की मौत, अब तक 40 शव हुए बरामद

Nepal plane crash: नेपाल के पोखरा में आज यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया। अब तक 40 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। मृतकों में पांच भारतीय भी शामिल हैं। रायटर्स के मुताबिक विमान में 5 भारतीय, 4 रूसी, 1 आयरिश और दो कोरियई सिटीजन शामिल थे। लैडिंग से 10 सेकेंड पहले ही ये विमान क्रैश हुआ है। हादसे के बाद नेपाल सरकार ने हादसे की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है।

Written by  Vinod Kumar -- January 15th 2023 03:09 PM
Nepal plane crash: नेपाल विमान हादसे में 5 भारतीयों की मौत, अब तक 40 शव हुए बरामद

Nepal plane crash: नेपाल विमान हादसे में 5 भारतीयों की मौत, अब तक 40 शव हुए बरामद

Nepal plane crash: नेपाल के पोखरा में आज यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया। विमान में 68 यात्रियों और 4 क्रू मेंबर सहित 72 लोग सफर कर रहे थे। अब तक 40 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। मृतकों में पांच भारतीय भी शामिल हैं। प्लेन में सवार पांच भारतीयों के पहचान संजय जायसवाल, सोनू जायसवाल, अभिषेक कुशवाह अनिल कुमार राजभर और विशाल शर्मा के तौर पर हुई है।

रायटर्स के मुताबिक विमान में 5 भारतीय, 4 रूसी, 1 आयरिश और दो कोरियई सिटीजन शामिल थे। लैडिंग से 10 सेकेंड पहले ही ये विमान क्रैश हुआ है। पोखरा एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से कहा गया है कि विमान रनवे से महज 10 सेकेंड की दूरी पर था। हादसे से पहले विमान से आग की लपटें निकली थीं, ऐसे में कहना अभी जल्दबाजी होगी कि हादा मौसम की खराबी के कारण हुआ है। 


नेपाल की सिविल एविशयन अथॉरिटी के मुताबिक यती एयरलाइंस के इस विमान ATR-72 ने राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट से सुबह 10.33 बजे उड़ान भरी थी। इसे पोखरा एयरपोर्ट पर लैंड करना था, लेकिन यह लैंडिंग से ठीक पहले हादसे का शिकार हो गया।

हादसे के बाद नेपाल के पीएम पुष्पकमल दहल प्रचंड ने कैबिनेट बैठक बुलाई थी। सरकार ने हादसे की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है।  नेपाली मीडिया के मुताबिक, ये विमान पोखरा के पुराने डोमेस्टिक एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच सोती नदी में क्रैश हुआ। हादसे के बाद विमान के टुकड़े टुकड़े गए थे। बताया जा रहा है कि ये विमान 15 साल पुराना था।

हादसे के बाद विमान आग की लपटों में घिर गया। हादसे की सूचना पाकर रेस्क्यू फोर्स मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। आग की वजह से लोगों को निकालने के काम में परेशानी हुई। भारत के केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नेपाल के विमान हादसे पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि नेपाल में एक दुखद विमान दुर्घटना में जिंदगियों का नुकसान अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...