Sun, Jan 29, 2023
Whatsapp

85 साल के बुजुर्ग की रातों रात पलट गई किस्मत, जीती 5 करोड़ की लॉटरी

पंजाब के डेरा बस्सी में त्रिवेदी कैंप गांव में रहने वाले 88 साल के एक बुजुर्ग को 5 करोड़ की लॉटरी लगी है। लॉटरी लगने के बाद रातों रात बुजुर्ग की किस्मत ने ऐसी पलटी खाई कि उसे करोड़पति बना दिया। लॉटरी जीतने के बाद बुजुर्ग ने बताया कि वो पिछले 35-40 सालों से लॉटरी खरीद रहे थे, लेकिन अब उनकी किस्मत का दरवाजा खुला है। लॉटरी निकलने के बाद उनके घर पर खुशियों का माहौल है।

Written by  Vinod Kumar -- January 20th 2023 04:34 PM -- Updated: January 20th 2023 05:22 PM
85 साल के बुजुर्ग की रातों रात पलट गई किस्मत, जीती 5 करोड़ की लॉटरी

85 साल के बुजुर्ग की रातों रात पलट गई किस्मत, जीती 5 करोड़ की लॉटरी

चंडीगढ़: ऊपर वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़कर देता है। किस्तम को बदलने में समय नहीं लगता है। यही कहावत पंजाब के एक 88 साल के बुजुर्ग द्वारकादास के लिए सच साबित हो गई है। पंजाब के डेरा बस्सी में त्रिवेदी कैंप गांव में रहने वाले 88 साल के एक बुजुर्ग को 5 करोड़ की लॉटरी लगी है। लॉटरी लगने के बाद रातों रात बुजुर्ग की किस्मत ने ऐसी पलटी खाई कि उसे करोड़पति बना दिया। 

लॉटरी जीतने के बाद बुजुर्ग ने बताया कि वो पिछले 35-40 सालों से लॉटरी खरीद रहे थे, लेकिन अब उनकी किस्मत का दरवाजा खुला है। लॉटरी निकलने के बाद उनके घर पर खुशियों का माहौल है। द्वारकादास के घर में बधाई देने वालों का तांता लगा है। उनके बेटे नरेंद्र कुमार शर्मा ने कहा, मेरे पिता ने मेरे भतीजे को मकर संक्राति का लॉटरी टिकट खरीदने के लिए पैसे दिए थे। उसने मेरे पिता के नाम से टिकट खरीदा। लकी ड्रॉ में उनका लॉटरी नंबर लग गया। 


सहायक लॉटरी निदेशक, करम सिंह ने कहा, "पंजाब राज्य लोहड़ी मकर संक्रांति बम्पर लॉटरी 2023 के परिणाम 16 जनवरी को घोषित किए थे। द्वारका दास ने 5 करोड़ रुपये का पहला पुरस्कार जीता है। पूरी प्रक्रिया के बाद 30% टैक्स कटौती के बाद उन्हें ये रकम सौंप दी जाएगी। 

लॉटरी विजेता द्वारका दास ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जब उनके लॉटरी एजेंट ने उन्हें लॉटरी में पांच करोड़ रुपये का पहला इनाम जीतने की जानकारी दी तो एक बार तो उन्‍हें विश्‍वास ही नहीं हुआ। उन्‍हें लगा कि वे सपना देख रहे हैं। इसके बाद उन्‍होंने इसकी जानकारी अपने परिवार के सदस्‍यों को दी। इस उम्र में वो इन पैसों का क्या करेंगे इस पर उन्होंने कहा कि वो इस उम्र में इन पैसों की उन्हें कोई जरूरत नहीं। वो ये रकम अपने दोनों बेटों, पत्नि और डेरे में बांट देंगे।



- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...