Advertisment

Children Day Special: 9 साल की उम्र में गायकी की दुनिया में छा गई हरजोत कौर, मूसेवाला का 295 गाना यूट्यूब पर गाया

author-image
Vinod Kumar
New Update
children day special: 9 साल की उम्र में गायकी की दुनिया में छा गई हरजोत कौर, सिर चढ़कर बोल रहा आवाज का जादू
Advertisment

पंचकूला/वैशाली चौधरी: पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन पर आज 14 नंवंबर को बाल दिवस (children day) मनाया जाता है। बाल दिवस के मौके पर हम आपको एक बाल अदाकारा के बारे में बताने जा रहे हैं। इस अदाकारा की उम्र महज 9 साल है, लेकिन हुनर के आगे बड़े बड़े फनकार भी नतमस्तक हो जाते हैं।

Advertisment

 बलटाना की रहने वाली हरजोत कौर (Harjot Kour) ने अपनी मीठी आवाज से गाए हुए गीतों, भजनों और शब्दों से लाखों लोगों का दिल जीत लिया है। महज 9 साल में ही हरजोत सुर और ताल के साथ ऐसा गाती हैं कि जैसे कोई मंझा हुआ गायक हो।

हरजोत सिंह जब 4 वर्ष की थी तो वह घर में गुगगुनाने लगी थीं। पिता हरजिंदर सिंह को भी गाने का शौक था। घर पर वो रियाज करते थे तभी घर में सभी को लगा कि क्यों ना बच्ची को बकायदा क्लासिकल संगीत की शिक्षा दिलवाई जाए। इसके बाद पिता ने पंचकूला की म्यूजिक एकेडमी में दाखिला दिलवा दिया। 

हरजोत पंचकूला में ही एक निजी स्कूल में चौथी कक्षा की छात्रा हैं। स्कूल के अध्यापक ने हरजोत के पिता को बच्ची के नाम से यूट्यूब चैनल शुरू करने का सुझाव दिया। इसके बाद हरजोत ने पहला गीत 'चरखे दी कूक' यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया। देखते ही देखते लोगों को हरजोत का गीत इतना पसंद आया की वीडियो वायरल हो गया। साथ ही चैनल भी मोनेटाइज हो गया। हरजोत के youtube चैनल का नाम KAUR HARJOT है । 

हरजोत ने हिंदी क्लासिकल सॉन्ग के साथ पंजाबी गीत भी गाए हैं। हाल ही में उन्होंने एक भजन भी गाया हैं। आने वाले दिनों के लिए हरजोत के कई प्रोजेक्ट तैयार हो गए हैं जो की रिलीज के लिए तैयार हैं। हरजोत अभी तक सतिंदर सरताज, अभिलशा पंडा का शिव भजन हर हर शम्भू शिव महादेव और सिद्धू मुसेवाला का 295 गीत गा चुकी हैं। 

- PTC NEWS
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment