Wed, Feb 1, 2023
Whatsapp

तवांग में चीन से झड़प के बाद आया सेना का बयान, कहा: हमारे नियंत्रण में है स्थिति

Written by  Vinod Kumar -- December 16th 2022 12:32 PM
तवांग में चीन से झड़प के बाद आया सेना का बयान, कहा: हमारे नियंत्रण में है स्थिति

तवांग में चीन से झड़प के बाद आया सेना का बयान, कहा: हमारे नियंत्रण में है स्थिति

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में 9 दिसंबर को भारत-चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इसके बाद दोनों तरफ तनाव का माहौल बना हुआ है। सेना का इस मामले पर बयान सामने आया है। सेना ने अपने बयान में कहा है कि एलएसी पर हालात नियंत्रण में हैं।

तवांग में झड़प को लेकर पूर्वी सेना कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता (Rana Pratap Kalita) ने कहा कि चीन ने तवांग में घुसपैठ की कोशिश की थी। बॉर्डर एरिया एकदम स्थिर है। चीनी सेना  ने LAC को पार किया था, इसके बाद दोनों तरफ से संघर्ष हुआ था। इसमें दोनों तरफ के सैनिकों को चोटें आईं हैं। संघर्ष के बाद बुमला में एक फ्लैग मीटिंग भी की गई है। स्थिति नियंत्रण में हैं।


एक तरफ जहां सेना स्थिति नियंत्रण में होने की बात कह रही है। वहीं, तवांग मुद्दे पर विपक्ष सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए है। विपक्ष लगातार दो दिनों से सदन में विपक्ष से झड़प पर सरकार से चर्चा की मांग कर रहा है। लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले पर बयान दे दिया है, लेकिन विपक्ष सरकार के बयान से संतुष्ट नहीं है।

बता दें कि 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारतीय सेना और पीएलए (चीनी सेना) के बीच झड़प हो गई थी। खबर के मुताबिक, 9 दिसंबर की रात को चीन के 600 के करीब सैनिकों ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) में तवांग सेक्टर के यांगसे में भारतीय सेना की कई चौकियों पर एक साथ धावा बोल दिया। दोनों सेनाओं के बीच झड़प  हुई थी। 

 



- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...