Sun, Feb 5, 2023
Whatsapp

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टेस्ट टीम का किया ऐलान...पैट कमिंस ने चली चाल, भारत के लिए फाइनल में पहुंचने का मौका

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टेस्ट टीम में युवा ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी को पहली बार टीम में शामिल किया है। कंगारू टीम में अनकैप्ड तेज गेंदबाज लांस मौरिस को भी जगह मिली है। वहीं, मिचेल स्टार्क नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

Written by  Vinod Kumar -- January 11th 2023 04:09 PM
ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टेस्ट टीम का किया ऐलान...पैट कमिंस ने चली चाल, भारत के लिए फाइनल में पहुंचने का मौका

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टेस्ट टीम का किया ऐलान...पैट कमिंस ने चली चाल, भारत के लिए फाइनल में पहुंचने का मौका

Australia test team: भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया को भारत की सरजमीं पर चार टेस्ट मैच खेलने हैं। भारत के लिए ये सीरीज बेहद महत्वपूर्ण हैं। इस सीरीज को जीतने के बाद भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा। 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टेस्ट चीम में युवा ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी को पहली बार टीम में शामिल किया है। उन्हें अनुभवी स्पिनर एडम जम्पा के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। मर्फी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट, ऑस्ट्रेलिया-ए, प्रेसिडेंट इलेवन के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। मर्फी के साथ एश्टन एगर, मिचेल स्वेप्सन और नाथन लियोन को टीम में शामिल किया है, यानि टीम में पेश बैटरी के साथ स्पिनर को भी टर्निंग ट्रैक को ध्यान में रखकर जगह दी गई है। कंगारू टीम में अनकैप्ड तेज गेंदबाज लांस मौरिस को भी जगह मिली है। 


वहीं, ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने टीम चयन के बाद कहा कि मर्फी ने शेफील्ड शील्ड में अपने प्रदर्शन करके सभी को प्रभावित किया है। ऑस्ट्रेलिया ए और प्राइम मिनिस्टर इलेवन के लिए भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। नाथन लियोन और सहायक कोच डेनियल विटोरी के साथ भारत में समय बिताना उनके लिए काफी कुछ सीखने वाला होगा।  

वहीं, मिचेल स्टार्क नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे। वहीं, चोटिल ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पूरी तरह से फिट हैं। कैमरून ग्रीन और स्टार्क साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। दोनों खिलाड़ियों की हाथ में चोट आई थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 9 फरवरी से 13 फरवरी के बीच नागपुर में खेला जाएगा। पैट कमिंस ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद कहा था कि भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज उनके लिए बड़ी है। हम उनके  खिलाफ सर्वश्रेष्ठ टीम उतारना चाहते हैं। 

भारत के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), लांस मौरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन


 

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...