Tue, Jan 31, 2023
Whatsapp

MCD Mayor Election: मेयर चुनाव से पहले सदन में हंगामा, AAP-BJP पार्षदों में हुई धक्का-मुक्की...चली कुर्सियां

दिल्ली में MCD मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव की प्रक्रिया हंगामे की भेंट चढ़ गई। आज मेयर पद के लिए 11 बजे से वोटिंग होनी थी, लेकिन इससे पहले सदन में AAP पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान आप पार्षदों के साथ बीजेपी पार्षदों की हाथापाई भी हुई। इसके बाद सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

Written by  Vinod Kumar -- January 06th 2023 03:13 PM
MCD Mayor Election: मेयर चुनाव से पहले सदन में हंगामा, AAP-BJP पार्षदों में हुई धक्का-मुक्की...चली कुर्सियां

MCD Mayor Election: मेयर चुनाव से पहले सदन में हंगामा, AAP-BJP पार्षदों में हुई धक्का-मुक्की...चली कुर्सियां

दिल्ली में MCD मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव की प्रक्रिया हंगामे की भेंट चढ़ गई। आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के बीच जमकर हंगामा हुआ। चार घंटे चले हंगामे के बाद चुनावी प्रक्रिया को आज के लिए स्थगित करना पड़ा।  

आज मेयर पद के लिए 11 बजे से वोटिंग होनी थी, लेकिन इससे पहले सदन में AAP पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान आप पार्षदों के साथ बीजेपी पार्षदों की हाथापाई भी हुई। दोनों ही पार्टियों के पार्षदों के बीच आपस में जमकर धक्का मुक्की हुई। कुछ पार्षद हाथों में कुर्सियां भी उठाए नजर आए। धक्का-मुक्की के बीच कुछ पार्षद टेबल पर चढ़ गए। 


पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने जैसे ही मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाना शुरू की आप पार्षदों ने विरोध के बीच जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। आप पार्षदों का तर्क था कि पहले मनोनीत पार्षदों को क्यों शपथ दिलवाई जा रही है। आम आदमी पार्टी के पार्षदों का कहना है कि मनोनीत पार्षद गैरकानूनी तरीके से चुनकर भेजे गए हैं, उनको शपथ नहीं दिलाई जानी चाहिए।

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सदन में हंगामे को लेकर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए ट्वीट में लिखा, '49 से 134 होते ही आप के पार्षदों ने शुरू की गुंडागर्दी। धक्के मारना, लड़ना झगड़ना, कानून को ना मानना ये इस गुंडा पार्टी का सच है। केजरीवाल अपने घर पर अफसरों और नेताओं को बुलाकर धमकाते और पिटवाते हैं। ऐसे में इनके चेलों से और क्या उम्मीद की जा सकती है'।

उधर, कांग्रेस ने इस चुनाव में वोटिंग में हिस्सा न लेने का फैसला किया। वहीं, आम आदमी पार्टी ने बीजेपी-कांग्रेस पर सांठ गांठ का आरोप लगाया है।

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...