Advertisment

हरियाणा की शेफाली ने रचा इतिहास, भारत को जिताया महिला वर्ग में पहला आईसीसी खिताब

भारतीय अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम टी-20 की वर्ल्ड चैंपियन बन गई है। इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर भारतीय टीम ने खिताब पर कब्जा कर लिया। रविवार को साउथ अफ्रीका के पोचेफस्ट्रूम में हुए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से पराजित किया इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम का वर्ल्ड कप खिताब जीतने का सपना पूरा हो गया।

author-image
Vinod Kumar
New Update
हरियाणा की शेफाली ने रचा इतिहास, भारत को जिताया महिला वर्ग में पहला आईसीसी खिताब
Advertisment

भारतीय अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम टी-20 की वर्ल्ड चैंपियन बन गई है। इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर भारतीय टीम ने खिताब पर कब्जा कर लिया। रविवार को साउथ अफ्रीका के पोचेफस्ट्रूम में हुए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से पराजित किया इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम का वर्ल्ड कप खिताब जीतने का सपना पूरा हो गया। इससे पहले भारत की सीनियर या जूनियर महिला टीम कभी खिताब नहीं जीत पाई थी।

Advertisment

इस टीम की कप्तान शेफाली वर्मा को खास तौर पर शाबाशी मिल रही है और शेफाली वर्मा हरियाणा के रोहतक की रहने वाली हैं। रोहतक में शेफाली वर्मा के घर खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहुंचकर शेफाली के परिवार से मुलाकात की भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन पर शुभकामनाएं भी दीं। सीएम ने कहा कि हरियाणा के रोहतक की बेटी शेफाली और पूरी क्रिकेट टीम पर देश को गर्व है औऱ सभी बेटियों के परिवारों को वो बधाई देते हैं। 

सीएम ने कहा कि शेफाली के आगे होने वाले सीनियर वीमेन वर्ल्ड कप में भी भारत के लिए जीत की वो कामना करते हैं। सीएम ने कहा कि रोहतक की बेटी शेफाली वर्मा के नेतृत्व में भारतीय महिला अंडर 19 क्रिकेट टीम ने ये टी20 विश्वकप जीता है। इसके अलावा टीम की सदस्य सोनिया भी रोहतक की ही रहने वाली है और उनको भी वो परिवार सहित बधाई देते हैं। 

रोहतक से भारतीय महिला जूनियर क्रिकेट टीम में दो महिला खिलाड़ी टीम में खेल रही थीं। कैप्टन शेफाली वर्मा रोहतक शहर और दूसरी बैट्समैन सोनिया गांव मकड़ोली जिला रोहतक की रहने वाली हैं। दोनों महिला खिलाडियों का फाइनल मैच देखने के लिए परिजन झज्जर रोड पर श्री राम क्रिकेट एकेडमी पहुंचे। 

शेफाली ने आठ साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था और पंद्रह साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रही हैं। अंडर 19 विश्व कप भारत ने 19 साल की शेफाली वर्मा की कप्तानी में जीता है और कल ही शेफाली का जन्मदिन भी था। ऐसे में अपने जन्मदिन पर शेफाली ने पूरे देश को जीत का तोहफा दिया है। अब शेफाली अगले महीने होने वाले महिला विश्व कप टीम का हिस्सा बनेंगी।

- PTC NEWS
india-wins-u19-women-t20 shefali-verma
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment