Tue, Jan 31, 2023
Whatsapp

सीएम ने करप्शन के आरोप में एडीसी कार्यालय के अधिकारी किया सस्पेंड, कहा: भ्रष्टाचार की बात भी नहीं की जाएगी बर्दाश्त

Written by  Vinod Kumar -- December 10th 2022 01:07 PM
सीएम ने करप्शन के आरोप में एडीसी कार्यालय के अधिकारी किया सस्पेंड, कहा: भ्रष्टाचार की बात भी नहीं की जाएगी बर्दाश्त

सीएम ने करप्शन के आरोप में एडीसी कार्यालय के अधिकारी किया सस्पेंड, कहा: भ्रष्टाचार की बात भी नहीं की जाएगी बर्दाश्त

सोनीपत: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोनीपत में जनसंवाद कार्यक्रम में जनता की शिकायतों को सुना और उन पर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री और शीर्ष अधिकारियों ने 400 शिकायतों को सुना।  इस दौरान मुख्यमंत्री ने सोनीपत एडीसी कार्यालय के एक असिस्टेंट को भी सस्पेंड किया। इस असिस्टेंट के खिलाफ मुख्यमंत्री के समक्ष एक व्यक्ति ने लिखित शिकायत दी थी।

इस पर कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने तत्काल असिस्टेंट को सस्पेंड किया और कहा कि इस दौरान इस असिस्टेंट की हाजिरी मुख्यमंत्री कार्यालय में लगेगी। जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के समक्ष लोगों ने बिल्डरों से जुड़ी शिकायत भी रखीं। एक शिकायत में 700 मल्टी स्टोरी फ्लैट की एनओसी प्राप्त किए बिना कब्जा दे दिए जाने के मामले में मुख्यमंत्री ने सोनीपत डीटीपी को 7 दिन में समस्या का समाधान करने और बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 


उन्होंने अन्य शिकायतों में बिल्डरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने के लिए डीटीपी को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में बिल्डरों की वजह से आम जनता को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 जनवरी से बीपीएल कार्ड बनाने का कार्य फिर से शुरू किया जाएगा।  

इसके साथ-साथ परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) की त्रुटियों को दूर करने व नए पीपीपी बनाए जाने के लिए कैंप लगाए जाएंगे। परिवाह पहचान पत्र के लिए 10 व 11 दिसंबर और 15, 16 व 17 दिसंबर को प्रदेशभर में अलग-अलग जगह कैंप लगाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए सरकार के पास बजट की कोई कमी नहीं है। 

उन्होंने कहा कि आम आदमी भी ग्राम दर्शन व नगर दर्शन पोर्टल के माध्यम से अपने क्षेत्र से जुड़ी मांग डाल सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में अवैध कब्जों पर भी सरकारी अधिकारी आवश्यक कार्रवाई करें। जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के समक्ष व्हिसल ब्लोअर रामकुमार दहिया ने सहकारी बैंकों से जुड़ी शिकायतें रखी। मुख्यमंत्री ने तत्काल प्रभाव से बैंक अधिकारियों को उन शिकायतों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भ्रष्टाचार की बात भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भ्रष्टाचार करने वालों पर सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है। उन्होंने सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि जनता की समस्या का तत्काल समाधान किया जाए, लापरवाही करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 

- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...