Wed, Feb 1, 2023
Whatsapp

यमुनानगर में दुकान से भरे गए साबुन-क्रीम और टॉयलेट क्लीनर के सैंपल, नकली होने की आशंका

Written by  Vinod Kumar -- December 01st 2022 12:58 PM
यमुनानगर में दुकान से भरे गए साबुन-क्रीम और टॉयलेट क्लीनर के सैंपल, नकली होने की आशंका

यमुनानगर में दुकान से भरे गए साबुन-क्रीम और टॉयलेट क्लीनर के सैंपल, नकली होने की आशंका

यमुनानगर/तिलक भारद्वाज: रादौर रोड स्थित आज मार्केट के बीचों बीच एक दुकान पर ड्रग्स कंट्रोलर ने पुलिस के साथ मिलकर रेड की, लेकिन जैसे ही ड्रग्स कंट्रोलर ने दुकान के अंदर पड़े डिटॉल साबुन की जांच की तो उन्होंने तुरंत मौके पर सैम्पल लेने वाले अधिकारी को भी बुला लिया।

छापेमारी टीम में शामिल अधिकारियों ने कहा कि कंपनी की ओर से यमुनानगर की कई दुकानों पर नकली प्रोडक्ट मिलने की शिकायतें मिल रहीं थीं। कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर रादौर रोड पर एक दुकान पर रेड की गई। कंपनी के अधिकारियों के अनुसार वह पैकिंग देख कर ही असली-नकली सामान का फर्क बता सकते हैं। 


कंपनी के कर्मचारियोंने डिटॉल साबुन को नकली साबित कर ही दिया साथ ही टॉयलेट क्लीनर हारपिक की पैकिंग को नकली बताय दिया। साथ ही दुकान में रखी गई फेस क्रीम के भी जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। 

अधिकारी अब दुकान में पड़े हुए समान को बाहर निकालने के साथ ही तीनों ब्रांड के सैंपल लेने के बाद अब कार्रवाई की भी बात कह रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार डिटॉल साबुन, हारपिक और बोरो प्लस तीनों ही उन्हें नकली लग रहे हैं। तीनों के सैंपल भी ले लिए हैं और सैंपल रिपोर्ट के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, दुकानदार ने अपने समान को सही बताते हुए उसे ओरिजनल बताया है। फिल्हाल मार्केट में आना वाला यह समान कितना सही है और कितना गल्त यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन फिल्हाल अधिकारी कहीं न कहीं इन तीनों को ही नकली बता रहे हैं, लेकिन साथ ही वह इनकी जांच करवाने के बाद ही अगली कार्रावाई करने की बात कह रहे हैं।

- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...