adv-img
राजनीति

himachal assembly election: शिमला के रामपुर में निजी गाड़ी में मिली EVM, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा

By Vinod Kumar -- November 13th 2022 12:59 PM
himachal assembly election:  शिमला के रामपुर में निजी गाड़ी में मिली EVM, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा

himachal assembly election:  हिमाचल प्रदेश में कल 68 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर वोटिंग में हिस्सा लिया था। मतदान प्रतिशत 75 प्रतिशत के करीब हुआ था। सभी उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में कैद हो गया है। 8 दिसंबर को मतगणना होगा। काउंटिंग तक ईवीएम को कड़ी निगरानी में सेफ हाउस में रखा जाएगा।

वहीं, शिमला के रामपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक निजी गाड़ी में ईवीएम मिली थी। निजी गाड़ी में ईवीएम मिलने के बाद खूब हंगामा हुआ। गैर कानूनी तरीके से निजी वाहन में ईवीएम ले जा रही पोलिंग पार्टी को सस्पेंड कर दिया गया है। ये पोलिंग पार्टी शिमला में रामपुर के दत्तनगर में तैनात थी। रामपुर के एसडीएम और डीएसपी ने शिकायत मिलने पर ये कार्रवाई की है।

जांच के बाद एसडीएम ने पाया कि पोलिंग पार्टी ने स्ट्रॉन्ग रूम तक ईवीएम को ले जाने के लिए गैर कानूनी तरीके से निजी गाड़ी का इस्तेमाल किया था। पोलिंग पार्टी के 6 सदस्यों को सस्पेंड कर दिया गया है।

गाड़ी में ईवीएम मिलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चक्का जाम कर दिया। निजी गाड़ी में ईवीएम मिलने के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और खूब हंगामा किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नेशनल हाइवे-5 पर गाड़ी को रोक दिया। इसी दौरान रामपुर कांग्रेस के उम्मीदवार नंदलाल भी मौके पर पहुंच गए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पोलिंग पार्टी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

- PTC NEWS

adv-img
  • Share