Wed, Feb 1, 2023
Whatsapp

सर डॉन ब्रेडमैन जैसा औसत, आग उगल रहा बल्ला...इसके बाद भी इंडिया टीम में नहीं मिल रही जगह

भारत फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। सरफराज को टीम में जगह ना देने पर लोगों ने बीसीसीआई और चयन समिति की खूब खरी खोटी सुनाई है। फर्स्ट क्लास में उनसे ज्यादा औसत सिर्फ महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का ही है। इस रणजी सीजन में भी सरफराज 89 से अधिक औसत से 801 रन बना चुके हैं।

Written by  Vinod Kumar -- January 14th 2023 12:03 PM -- Updated: January 14th 2023 12:04 PM
सर डॉन ब्रेडमैन जैसा औसत, आग उगल रहा बल्ला...इसके बाद भी इंडिया टीम में नहीं मिल रही जगह

सर डॉन ब्रेडमैन जैसा औसत, आग उगल रहा बल्ला...इसके बाद भी इंडिया टीम में नहीं मिल रही जगह

 Indian Squad for Australia series: भारत फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम इंडिया के दरवाजे पर लंबे समय से दस्तक दे रहे सरफराज खान को इस बार भी दरकिनार किया गया है। सरफराज लगातार पिछले तीन सीजन से घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

सरफराज को टीम में जगह ना देने पर लोगों ने बीसीसीआई और चयन समिति की खूब खरी खोटी सुनाई है। सरफराज खान ने अब तक 36 फर्स्ट क्लास मैचों की 52 पारियों में 80.47 की औसत से 3380 रन ठोक डाले हैं। अब तक सरफराज कुल 12 शतक और 9 अर्धशतक ठोक चुके हैं। सरफराज एक तिहरा शतक भी ठोक चुके हैं, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें अब तक मौका देना मुनासिब नहीं समझा है।  फर्स्ट क्लास में उनसे ज्यादा औसत सिर्फ महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का ही है। 


सरफराज 2019-20 के रणजी सत्र में 155 की शानदार औसत से 928 रन कूट दिए थे। 2021-22 के सीजन में भी उन्होंने 123 की औसत से 900 से अधिक रन बना डाले। 2022-23 का रणजी सत्र अभी चल रहा है। इस सत्र में भी वो दो बड़ी पारियां खेलकर टीम के संकटमोचक बन चुके हैं। इस सीजन में 89 से अधिक औसत से 801 रन बना चुके हैं।सरफराज को टीम में जगह ना मिलने पर फैन्स ने सोशल मीडिया पर उनके आंकड़े शेयर करते हुए चयनकर्ताओं और बीसीसीआई को खूब खरी खोटी सुनाई है।

वहीं, ऋषभ पंत के कार एक्सिडेंट में घायल होने के बाद ईशान किशन को चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम में शामिल किया है। इसके साथ ही विकेटकीपर केएस भरत को भी टीम में जगह मिली है। केएस भारत लंबे समय से टीम के साथ हैं। ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। केएस भरत को अभी भी अपने डेब्यू का इंतजार है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, आर अश्विन, अक्षर पटेल पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा,  जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

  


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...