Mon, Jan 30, 2023
Whatsapp

फसल के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने किया रोड जाम, सांसद धर्मबीर सैनी के आश्वासन के बाद माने किसान

पाले से बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांवों के किसान काकड़ौली हुक्मी गांव से पैदल मार्च करते हुए बाढड़ा एसडीएम कार्यालय पहुंचे। इंतजार के बाद किसानों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने एसडीएम कार्यालय के ठीक सामने ही रोड जाम कर प्रशासन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

Written by  Vinod Kumar -- January 24th 2023 01:31 PM
फसल के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने किया रोड जाम, सांसद धर्मबीर सैनी के आश्वासन के बाद माने किसान

फसल के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने किया रोड जाम, सांसद धर्मबीर सैनी के आश्वासन के बाद माने किसान

चरखी दादरी/प्रदीप साहू: पाले से बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांवों के किसान काकड़ौली हुक्मी गांव से पैदल मार्च करते हुए बाढड़ा एसडीएम कार्यालय पहुंचे। इंतजार के बाद किसानों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने एसडीएम कार्यालय के ठीक सामने ही रोड जाम कर प्रशासन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 

इस दौरान सांसद धर्मबीर सिंह किसानो के बीच पहुंचे और मुख्यमंत्री के समक्ष उनकी मांग रखकर पाले से बर्बाद हुई फसलों का उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। बता दें कि इस बार दादरी जिला में पाला पड़ने के कारण खासकर सरसों और सब्जी की फसलों में काफी नुकसान हुआ है, जिसके चलते किसान तीन दिन से गांव काकड़ोली हुकमी में धरना दे रहे हैं। 


आज किसान काकड़ौली हुक्मी गांव से पैदल मार्च करते हुए बाढड़ा एसडीएम कार्यालय पहुंचे। यहां धरना देकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और तीस मिनट में एसडीएम के नहीं आने पर रोड जाम करने की चेतावनी दी। बाद में करीब डेढ घंटे के जाम की सूचना मिलने पर बाढड़ा थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और किसानों ने जाम खोलने की अपील की, लेकिन किसान नहीं माने। 

करीब तीस मिनट बाद भिवानी-महेंद्रगढ़ सांसद धर्मबीर सिंह रोड जाम कर रहे किसानों के बीच पहुंचे और उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष उनकी मांग रखकर पाले से बर्बाद हुई फसलों का उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद किसान शांत हुए और उन्होंने जाम को हटा दिया। भारतीय किसान यूनियन ने तीन दिन में पाले से खराब हुई फसलों की स्पेशल गिरदावरी की कार्रवाई शुरू नहीं किए जाने पर दोबारा से रोड जाम करने की चेतावनी दी है।  

- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...