Wed, Feb 1, 2023
Whatsapp

गन्ने के भाव में बढ़ोतरी को लेकर किसानों का धरना जारी, शुगर मिलों को ना चलने की दी चेतावनी

हरियाणा में गन्ने के भाव की बढ़ोतरी की मांग को लेकर पिछले चार दिनों से शुगर मिलों के बाहर अपना धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आज गन्ने भाव की बढ़ोतरी को मांग को लेकर रोहतक की आनंदपुर भाली शुगर मिल कर बाहर किसान पंचायत की गई। यह किसान पंचायत भारतीय किसान यूनियन चढूनी और अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले हुई।

Written by  Vinod Kumar -- January 08th 2023 04:29 PM
गन्ने के भाव में बढ़ोतरी को लेकर किसानों का धरना जारी, शुगर मिलों को ना चलने की दी चेतावनी

गन्ने के भाव में बढ़ोतरी को लेकर किसानों का धरना जारी, शुगर मिलों को ना चलने की दी चेतावनी

रोहतक/सुरेंद्र सिंह: हरियाणा में गन्ने के भाव की बढ़ोतरी की मांग को लेकर पिछले चार दिनों से शुगर मिलों के बाहर अपना धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आज गन्ने भाव की बढ़ोतरी को मांग को लेकर रोहतक की आनंदपुर भाली शुगर मिल कर बाहर किसान पंचायत की गई। यह किसान पंचायत भारतीय किसान यूनियन चढूनी और अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले हुई। 

किसान पंचायत में सरकार से गन्ने का भाव को बढ़ाने की मांग की गई साथ ही सड़क पर उतर कर आंदोलन तेज की चेतावनी दी गई। किसान सभा के उप-प्रधान प्रीत सिंह ने कहा कि आज रोहतक की भाली शुगर मिल के बाहर किसान पंचायत की गई। हमारी पंचायत का मुख्य मुद्दा सिर्फ और सिर्फ गन्ने का भाव बढ़ाने का है। सरकार ने एक साल से गन्ने का भाव नहीं बढ़ाया है। पंजाब में गन्ने का भाव 380 रुपए है। हरियाणा में 362 रुपए प्रति क्विंटल है।


प्रीत सिंह ने कहा कि गन्ने की खेती पर लागत ज्यादा है और रेट कम है। किसान को उसकी गन्ने की फसल का उचित दाम मिले और उसकी लागत निकल पाए। हमारी सरकार से मांग है कि गन्ने का भाव कम से कम साढ़े चार सौ रुपए प्रति किवंटल किया जाए। सरकार के मंत्री कह रहे है किसान के गन्ने के भाव को बढ़ाने का कोई विचार नहीं है, बल्कि शुगर मिलों के घाटे के बारे में सोच रही हैं। इससे किसान नाखुश हैं।

उन्होंने गन्ने के भाव में बढोतरी को लेकर सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर कर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक शुगर मिल को नहीं चलने देंगे।

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...