Sat, Apr 20, 2024
Whatsapp

औरेया: दिबियापुर कस्बा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगी आग, नहीं चले फायर सिलेंडर

Written by  Vinod Kumar -- October 30th 2022 12:27 PM
औरेया: दिबियापुर कस्बा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगी आग, नहीं चले फायर सिलेंडर

औरेया: दिबियापुर कस्बा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगी आग, नहीं चले फायर सिलेंडर

औरैया/ज्ञानेंद्र शुक्ला: दिबियापुर कस्बा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बने एक कक्ष में अचानक आग लग गई। आग लगते ही अस्पताल में अफरा तफरी मच गई। डॉक्टर और स्टाफ ने अस्पताल से बाहर निकलकर पुलिस और फायर बिग्रेड सूचना दी। आनन फानन में अस्पताल में भर्ती पांच प्रसूता महिलाओ को 100 शैया अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अस्पताल में लगे फायर सिलेंडर चले ही नहीं। घटना के बाद पहुंची सीएमओ डॉ अर्चना श्रीवास्तव ने कहा कि अस्पताल में कोई जनहानि नहीं हुई। अग्निशमन सिलेंडर को ठीक करा लिया जाएगा। यह वीडियो उनका सोशल मीडिया में वायरल भी हो गया।


शनिवार की शाम करीब पांच बजे सीएचसी दिबियापुर में आग लग गई। आग का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है। आग लगते ही स्टाफ बाहर आ गया। धुंआ पास में बने 50 सैया मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में पहुंचा तो आनन फानन में वहां भर्ती पांच प्रसूता को आनन-फानन में अस्पताल से बाहर निकाल 100 शैया अस्पताल में भर्ती कराया गया।  

अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों और स्टाफ ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन जब आग पर काबू नहीं पाया तो किसी तरह वह अस्पताल छोड़कर बाहर निकल आये। लोगों की भीड़ जमा होने लगी सूचना के बाद बिजली कटवाई गई और पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

घटना के बाद अगर अस्पताल में लगे फायर सिलेंडर के चलते तुरंत आग पर काबू पाया जा सकता था, लेकिन फायर सिलेंडर चले ही नहीं। कुछ दिन पूर्व भी अस्पताल से 500 मीटर दूरी पर एक कपड़े के शोरूम में आग लग जाने से दो लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना से पूरे जिले में हड़कंप मचा था। इसके बाद भी अस्पताल के फायर सिलेंडर ठीक हालत में न होना लापरवाही ही दर्शता रहा है।

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...