Advertisment

बहादुरगढ़ में कीटनाशक बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, जान बचाकर भागे कर्मचारी

author-image
Vinod Kumar
New Update
बहादुरगढ़ में कीटनाशक बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, जान बचाकर भागे कर्मचारी
Advertisment

बहादुरगढ़/प्रदीपधनखड़: कीटनाशक बनाने वाली एक दवा कंपनी में अचानक भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। भीषण आग की वजह से फैक्ट्री की छत भी नीचे गिर गई। 

Advertisment

आग की वजह से पूरी फैक्ट्री जलकर राख हो गई है। फैक्ट्री के अंदर से आग की भीषण लपटें दिखाई दीं और पूरा आसमान धुएं के गुबार से ढक गया। आग लगने की ये घटना बहादुरगढ़ के गणपति धाम में स्थित फैक्ट्री नंबर-75 में हुई है। जहां अनीडा नाम से फसलों पर कीटनाशक के तौर पर छिड़की जाने वाली कीटनाशक बनाई जाती थी।

आग लगने से लाखों रुपए का कच्चा और तैयार माल जलकर राख हो गया। फैक्ट्री के बाहर खड़ी बस भी जल कर स्वाह हो गई। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किया। बताया जा रहा है कि जब आग लगी उस समय फैक्ट्री के अंदर 8 से 10 कर्मचारी मौजूद थे, लेकिन आग भड़कती देख सभी कर्मचारी जान बचाकर बाहर भाग निकलने में कामयाब हुए। आग लगने की सूचना फैक्ट्री मालिक को भी दी गई।

फैक्ट्री के अंदर रखे ज्वलनशील कैमिकल के कारण आग तेजी से भड़की, इसके कारण फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को आग पर काबू पाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। आग पर काबू पाने के लिए झज्जर और दिल्ली सहित फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए बुलाया गया था।

- PTC NEWS
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment