Advertisment

चीन में तबाही मचा रहा कोरोना के BF.7 वेरिएंट के चार मरीज भारत में मिले, पीएम ने बुलाई रिव्यू मीटिंग

दुनिया के कई दोशों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। चीन में हालात बेकाबू हैं। यहां कोरोना के नए सब वेरिएंट बीएफ.7 ने कहर मचाया है। गुजरात में जो 61 वर्षीय एनआरआई महिला कोविड पॉजिटिव पाई गई है उसे वैक्सीन की तीन डोज लगी हुई थीं। ओमिक्रॉन के बीएफ.7 वैरिएंट (BF.7 variant of Omicron) के चार मामले भारत में भी पाए गए हैं। दुनिया भर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद आज पीएम मोदी कोरोना को लेकर एक रिव्यू मीटिंग करने वाले हैं।

author-image
Vinod Kumar
New Update
चीन में तबाही मचा रहा कोरोना के BF.7 वेरिएंट के चार मरीज भारत में मिले, पीएम ने बुलाई रिव्यू मीटिंग
Advertisment

दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। चीन में हालात बेकाबू हैं। यहां कोरोना के नए सब वेरिएंट बीएफ.7 ने कहर मचाया है। जापान, अर्जेंटीना, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और ब्राजील जैसे देशों में इस वेरियंट के कारण केस बढ़ने शुरू हो गए हैं। भारत में इसके मामले सामने आए हैं। कल बड़ौदा में इस सब वेरिएंट से पीड़ित मरीज की पुष्टि हुई थी।

Advertisment

गुजरात में जो 61 वर्षीय एनआरआई महिला कोविड पॉजिटिव पाई गई है उसे वैक्सीन की तीन डोज लगी हुई थीं। ओमिक्रॉन के बीएफ.7 वैरिएंट (BF.7 variant of Omicron) के चार मामले भारत में भी पाए गए हैं। देश भर के हवाईअड्डों पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू हो गई है।

दुनिया भर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद आज पीएम मोदी कोरोना को लेकर एक रिव्यू मीटिंग करने वाले हैं। पीएम मोदी गुरुवार दोपहर को एक उच्च स्तरीय बैठक में देश में कोविड-19 से संबंधित स्थिति और अन्य पहलुओं की समीक्षा करेंगे। कोरोना के नए वेरियंट के बीच सरकार ने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। भीड़ भाड़ वाले इलाकों में कोरोना नियमों की पालना करने की आवश्यकता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी बुधवार को देश में कोविड-19 की स्थिति पर शीर्ष अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ एक मीटिंग की थी। कोविड समीक्षा बैठक में विशेषज्ञों ने कहा कि अब तक कुल मिलाकर कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है, लेकिन मौजूदा और उभरते रुझानों पर नजर रखने के लिए निरंतर निगरानी की जरूरत है।

 

- PTC NEWS
coronavirus-india
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment