Advertisment

हरियाणा ने पराली प्रबंधन पर किया अच्छा काम, अगली बार पराली की कीमतों को करेंगे फिक्स: सीएम मनोहर लाल

author-image
Vinod Kumar
New Update
हरियाणा ने पराली प्रबंधन पर किया अच्छा काम, अगली बार पराली की कीमतों को करेंगे फिक्स: सीएम मनोहर लाल
Advertisment

करनाल/डिंपल चौधरी: सीएम सिटी करनाल के दौरे के दूसरे दिन सीएम मनोहर लाल ने दीपेंद्र सिंह हुड्डा पलटवार किया। हुड्डा की बयानवाजी को सीएम मनोहर लाल ने आदमपुर उपचुनाव में मिली हार की बौखलाहट बताया। 

Advertisment

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आदमपुर उपचुनाव में हार के बाद अपनी झेंप मिटाने के लिए हुड्डा इस तरह की बयानबाजी कर रहे है। हम जब से सरकार में आए हैं। हम आगे ही बढ़ रहे हैं पीछे नहीं हटे हैं। आठ साल में किसी भी चुनाव में हमने अच्छा काम किया है। 

इसके साथ ही सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में पराली का सही तरीके से प्रबन्धन किया जा रहा है। इस बार हरियाणा में पिछले साल के मुकाबले पराली जलाने के कम मामले समानें आए है। प्रदेश में 24 संस्थान पराली खरीद रहे हैं। आगे पराली की कीमतों को फिक्स करेंगे, ताकि किसानों को अधिक लाभ मिल पाए। 

EWS पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मुख्यमंत्री ने सही बताते हुए कि हम तो यही चाहते थे कि आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों को आरक्षण मिले। कुछ लोग कोर्ट में गए थे, लेकिन कोर्ट ने केंद्र के एक्ट पर मुहर लगाई है।

एमबीबीएस स्टूडेंट की मांग पर सीएम ने कहा बॉन्ड पालिसी सरकारी अस्पतालों में लोगों को मुफ्त इलाज देने के लिए बनाई गई है। हम सेवा करने आए हैं, मेवा खाने नहीं। आपको मुफ्त में डॉक्टरी की शिक्षा दी जाती है। ऐसे में आपको सात साल सरकारी अस्पतालों में सेवाएं देनी चाहिए। जो सरकारी अस्पतालों में सेवाएं नहीं देना चाहता है वो पैसा जमा करवाकर जा सकते हैं। ये बात मैंने खुले में रोहतक में भी कही थी।  

- PTC NEWS
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment