Wed, Feb 1, 2023
Whatsapp

हरियाणा रोडवेज की बस में सीट पर कंडक्टर को मिले एक लाख रुपये, यात्री को लौटाए वापस

Written by  Vinod Kumar -- November 26th 2022 05:39 PM
हरियाणा रोडवेज की बस में सीट पर कंडक्टर को मिले एक लाख रुपये, यात्री को लौटाए वापस

हरियाणा रोडवेज की बस में सीट पर कंडक्टर को मिले एक लाख रुपये, यात्री को लौटाए वापस

बल्लभगढ़/सुधीर शर्मा: बस डिपो बल्लभगढ़ में हरियाणा रोडवेज के परिचालक ने इमानदारी की मिसाल पेश करते हुए बस की सीट पर मिले एक लाख रूपये यात्री को लौट दिए। परिचालक की इमानदारी देख परिवाहन विभाग ने अपने कर्मचारी की खूब तारीफ की है।  

दरअसल पवन कुमार गुप्ता हरियाणा रोडवेज की बस में हल्द्वानी से बल्लभगढ़ तक का सफर कर रहे थे। रास्ते में बैग से कंबल निकालते वक्त अंदर रखा टिफिन नीचे गिर गया। इसके बाद पवन कुमार गुप्ता अक्षरधाम में बस से उतर गए। बस से उतरने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि उसके पैसे बस में छूट गए हैं तो उसने फरीदाबाद में रहने वाली अपनी बेटी को यह बात बताई, इसके बाद उसकी बेटी ने चालक परिचालक का नंबर उपलब्ध करवाया और परिचालक को फोन किया, इसके बाद परिचालक ने उन्हें बताया कि उनके पैसे बस अड्डे में जमा करवा दिए गए हैं। 


इसके बाद पवन कुमार अपना बस टिकट लेकर बस अड्डे पर पहुंचा। रुपयों की पहचान बताकर पवन कुमार को बस अड्डा स्टाफ ने पैसे लौटा दिए। पवन कुमार का कहना था कि परिचालक ने ईमानदारी का परिचय दिया है और वह उसे हल्द्वानी में सम्मानित करेगा।

बस के परिचालक लालचंद ने बताया कि अक्सर जब भी बस खाली होती है तो वह रूटीन के अनुसार बस को चेक करते हैं कि कहीं किसी यात्री का सम्मान तो नहीं छूट गया। जब उन्होंने देखा कि सीट पर एक टिफन रखा हुआ है। जब उन्होंने उस टिफिन को खोला तो उसमें एक लाख रुपए रखे मिले। तब उन्होंने यह पैसे बस अड्डे में जाकर जमा करवा दिए। 

परिचालक का कहना था कि हरियाणा रोडवेज की बसों में जब भी किसी यात्री का कोई सामान रह जाता है तो चालक परिचालक उस सामान को बस अड्डे में जमा करवा देते हैं और मैंने भी ऐसा किया। वहीं, बस अड्डे पर तैनात डीआई भागीरथ शर्मा ने परिचालक लालचंद की ईमानदारी पर गर्व करते हुए खुशी जताई और परिचालक लालचंद की प्रशंसा की।

- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...