Sat, Jan 28, 2023
Whatsapp

1 से 15 जनवरी तक हरियाणा के स्कूलों में रहेंगी छुट्टियां, धुंध से पड़ रही ठंड के कारण लिया फैसला

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने बढ़ती हुई सर्दी को लेकर कहा कि घने कोहरे के कारण सर्दी और बढ़ गई है। इसको देखते हुए शिक्षा विभाग 1 जनवरी से 15 जनवरी तक बच्चों की छुट्टियां करने का फैसला लिया है। वहीं, शिक्षा मंत्री ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भी तंज कसा है।

Written by  Vinod Kumar -- December 23rd 2022 06:12 PM -- Updated: December 23rd 2022 06:27 PM
1 से 15 जनवरी तक हरियाणा के स्कूलों में रहेंगी छुट्टियां, धुंध से पड़ रही ठंड के कारण लिया फैसला

1 से 15 जनवरी तक हरियाणा के स्कूलों में रहेंगी छुट्टियां, धुंध से पड़ रही ठंड के कारण लिया फैसला

यमुनानगर/तिलक भारद्वाज: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर इन दिनों बीजेपी-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग छिड़ी है। भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों हरियाणा में है। हरियाणा में आज इस यात्रा का अंतिम दिन है। बीजेपी पर राहुल गांधी की यात्रा को रोकने के आरोप लग रहे हैं।

वहीं, राहुल गांधी की यात्रा को लेकर शिक्षा मंत्री ने सफाई देते हुए कहा कि वह किसी की यात्रा क्यों रोकेंगे, जबकि वह तो उनकी इस यात्रा का समर्थन करते हैं। राहुल गांधी की यात्रा के चलते ही उन्होंने विधानसभा सत्र की तरीख को भी आगे बढ़ा दिया। राहुल गांधी भले ही जितनी मर्जी यात्रा निकाल लें, लेकिन कांग्रेस की एक भी सीट ज्यादा नहीं आने वाली। यह सब उन्हें पता है। 


कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी पर यात्रा रोकने के आरोप लगा रही है, वह सब बेबुनियाद है। कोरोना को लेकर भी लोगों में दहशत है। हमने बस सुझाव दिया था। वो चाहे 20 यात्रा निकाल लें, लेकिन इनकी यात्राओं से किसी को कोई भी फर्क पड़ने वाला नहीं है।

शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने बढ़ती हुई सर्दी को लेकर कहा कि घने कोहरे के कारण सर्दी और बढ़ गई है। इसको देखते हुए शिक्षा विभाग 1 जनवरी से 15 जनवरी तक बच्चों की छुट्टियां करने का फैसला लिया है।  

वहीं, हरियाणा में इन दिनों स्कूली छात्रों को लेकर शिक्षा विभाग ने एक और कदम उठाया है, जो कि बच्चों को जल्दी उठाकर उनकी पढ़ाई कराने का है। इस स्कीम के तहत गुरुद्वारे मदिरों में भी एनाउंसमेंट कर बच्चों को जगाने की बात कही है। इस योजना को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह एक अच्छी स्कीम है और इस स्कीम के तहत बच्चों का दिमाग तेज होगा। जल्दी उठने से उनका स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। इस स्कीम का हम स्वागत करते हैं।


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...