Wed, Feb 1, 2023
Whatsapp

राष्ट्रीय बैडिमिंटन चैंपियनशिप में छाई हरियाणा की उन्नति, देशभर में हासिल किया पहला स्थान

ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप का आज समापन हो गया। इस प्रतियोगिता में हरियाणा की उन्नति हुड्डा छाई रहीं। उन्नति हुड्डा ने कर्नाटक की खिलाड़ी को करारी शिकस्त देकर जीत हासिल की। ज्ञान चंद गुप्ता ने विजेता खिलाड़ियों को मेडल प्रशस्ति पत्र और नकद इनाम देकर सम्मानित किया।

Written by  Vinod Kumar -- January 16th 2023 05:20 PM
राष्ट्रीय बैडिमिंटन चैंपियनशिप में छाई हरियाणा की उन्नति, देशभर में हासिल किया पहला स्थान

राष्ट्रीय बैडिमिंटन चैंपियनशिप में छाई हरियाणा की उन्नति, देशभर में हासिल किया पहला स्थान

बहादुरगढ़/प्रदीप धनखड़: ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप का आज समापन हो गया। इस प्रतियोगिता में हरियाणा की उन्नति हुड्डा छाई रहीं। उन्नति हुड्डा ने कर्नाटक की खिलाड़ी को करारी शिकस्त देकर जीत हासिल की। ज्ञान चंद गुप्ता ने विजेता खिलाड़ियों को मेडल प्रशस्ति पत्र और नकद इनाम देकर सम्मानित किया।

बहादुरगढ़ की एचएल सिटी की शाइनिंग स्टार बैडमिंटन एकेडमी में 6 दिन तक चली ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप में करीब 11 सौ खिलाड़ियों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता के गर्ल्स सिंगल मुकाबले में हरियाणा की उन्नति हुड्डा ने कर्नाटक की खिलाड़ी को हराकर नंबर वन रैंक हासिल की है। मैन्स सिंगल मुकाबले में कर्नाटक के आयुष शेट्टी ने पहला स्थान हासिल किया। तो वही हरियाणा के मनराज सिंह दूसरे स्थान पर रहे। 


प्रतियोगिता में तेलंगाना के खिलाड़ियों ने भी खूब तालियां बटोरी। मिक्स डबल्स मुकाबले में तेलंगाना के खिलाड़ी सात्विक रेड्डी के. और वैष्णवी खाड़केकर ने तमिलनाडु को हर कर जीत हासिल की है। प्रतियोगिता के गर्ल्स डबल्स मुकाबले में तेंलगाना के श्रेयांशी वल्लीशेट्टी और वेन्नाला के. ने तमिलनाडु को मात दी। वहीं मेन्स डबल्स मुकाबले में हरियाणा के मयंक राणा और यूपी के दिव्यम अरोड़ा ने जीत हासिल की। 

हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने विजेता खिलाड़ियों को पदक पहना कर सम्मानित किया। इतना ही नहीं उन्हें प्रशस्ति पत्र और नगद इनाम देकर सम्मानित किया। विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता का कहना है कि हरियाणा और केंद्र सरकार खिलाड़ियों के उत्थान के लिए काम कर रही है। 

हरियाणा सरकार ने एक तरफ जहां कई योजनाएं चलाकर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का काम किया है। तो वहीं विजेता खिलाड़ियों के कैश रिवॉर्ड में भी बढ़ोतरी की है। प्रदेश सरकार की बेहतर नीतियों के कारण ही आए दिन विभिन्न खेलों में हरियाणा के खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं। यही कारण है कि ओलंपिक खेलों में भी पदक लाने वाले खिलाडियों में एक तिहाई खिलाडी हरियाणा के हैं।

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...