Mon, Mar 20, 2023
Whatsapp

हरियाणा विधानसभा के बजट का दूसरा सत्र आज से शुरू, हंगामे के आसार

हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू होने जा रहा है। इससे पहले बीते कल विस अध्यक्ष ने बजट के लिए एक रणनीति बनाई ताकि सभी को बोलने का मौका मिल सके।

Written by  Rahul Rana -- March 17th 2023 10:35 AM
हरियाणा विधानसभा के बजट का दूसरा सत्र आज से शुरू, हंगामे के आसार

हरियाणा विधानसभा के बजट का दूसरा सत्र आज से शुरू, हंगामे के आसार

ब्यूरोः  हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो रहा है। इस दौरान 8 कमेटियों के लिए की रिपोर्ट पर चर्चा भी की जाएगी। सरकार को घेरने को लिए विपक्ष पूरी तरह से तैयार है। फिर चाहे वह सरपंचों पर हुए लाठीचार्ज, ई-टेंडरिंग और महंगाई ऐसे कई मुद्दे हैं जिनको लेकर विपक्ष सरकार पर हमला करने के लिए तैयार बैठा है। 

इस दौरान हंगामें के भी पूरे आसार हैं। आपको बता दें कि 11 बजे से सदन की कार्यवाही शुरू होगी।


इससे पहले बीते कल यानि वीरवार को विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने ऐसी योजना बनाई थी। जिससे प्रत्येक विधायक को बजट पर चर्चा करने का अवसर मिल सके। 

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा था कि लोकतंत्र में जनता ही वास्तविक शासक है। अपने हितों की रक्षा के लिए जनता अपने प्रतिनिधि चुनकर सदन में भेजती है। इसलिए लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए जरूरी है कि इन सभी प्रतिनिधियों को सदन में अपनी बात रखने का अवसर मिले। इसलिए उन्होंने योजना बनाई है कि बजट सत्र की अवकाश अवधि के बाद प्रत्येक सदस्य को बजट पर अपनी बात रखने का मौका मिल सके।  

  

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...