Sun, Feb 5, 2023
Whatsapp

पैदल चलना और साइकिल चलाना घूमने का सबसे आसान तरीका: नितिन यादव

Written by  Vinod Kumar -- December 20th 2022 03:04 PM
पैदल चलना और साइकिल चलाना घूमने का सबसे आसान तरीका: नितिन यादव

पैदल चलना और साइकिल चलाना घूमने का सबसे आसान तरीका: नितिन यादव

चंडीगढ़/अभिषेक तक्षक: स्मार्ट सिटी लिमिटेड चंडीगढ़ और नगर निगम चंडीगढ़ की ओर से आयोजित दूसरी ‘हेल्दी स्ट्रीट्स कैपेसिटी बिल्डिंग वर्कशॉप’ का आगाज़ बुधवार को होटल ललित में हुआ। 

चंडीगढ़ प्रशासन के गृह सचिव नितिन कुमार यादव ने कहा कि पैदल चलना और साइकिल चलाना किसी शहर में घूमने का सबसे आसान तरीका है और दोनों के स्वास्थ्य के लिए बहुत अधिक लाभ हो सकते हैं। साइकिल चलाना पर्यावरण के लिए भी अनुकूल है यह अपने आप को फिट रखने का एक और तरीका है। 


इस अवसर पर चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की चीफ एक्जीक्यूटिव आफिसर अनिंदिता  मित्रा ने कहा कि वर्कशॉप की कल्पना शहरों के लिए साइट आधारित शिक्षा प्रदान करने के लिए की गई है। हमने प्रतिभागियों के लिए एक पूर्ण साइकिलिंग अनुभव की व्यवस्था की है, जिसमें उन्हें साइकिल के बुनियादी ढांचे, साइकिल ट्रैक, चौराहों और जंक्शनों को देखने और अनुभव करने का मौका मिलेगा। इस वर्कशॉप में भारत के 35 से अधिक शहरों से 100 से अधिक अधिकारी भाग ले रहे हैं।

चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की चीफ एक्जीक्यूटिव आफिसर अनिंदिता मित्रा ने प्रशासन के गृह सचिव नितिन कुमार यादव, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के स्मार्ट सिटी मिशन के निदेशक राहुल कपूर, नगर निगम के पार्षदों, नेशनल लीड ट्रांसपोर्ट सिस्टम और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शिवसुब्रमण्यम आदि का स्वागत किया। 


- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...