Advertisment

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र की नई गाइडलाइन, इन देशों से आने वाले यात्रियों का RT-PCR टेस्ट होगा जरूरी

कोरोना प्रभावित देशों से भारत आने वाले यात्रियों के लिए सरकार ने नई एडवाइजरी जारी की है। चीन, जापान, साउथ कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट जरूरी होगा। हवाई सफर करने वाले सभी यात्रियों का पूर्ण रूप से टीकाकरण जरूरी है। साथ ही उन्‍हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

author-image
Vinod Kumar
New Update
कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र की नई गाइडलाइन, इन देशों से आने वाले यात्रियों का RT-PCR टेस्ट होगा जरूरी
Advertisment

कोरोना के नए वेरियंट BF.7 चीन समेत दुनिया के कई देशों में तबाही मचा रहा है। चीन, अमेरिका, जापान समेत कई देशों में हालात बेहद बिगड़ गए हैं। कई देशों में बिगड़ते हुए हालात के बाद केंद्र सरकार भी अलर्ट पर है। कोरोना प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों के लिए सरकार ने नई एडवाइजरी जारी की है।

Advertisment

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने कहा कि चीन, जापान, साउथ कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट जरूरी होगा। इन देशों से आने वाला कोई भी यात्री अगर कोविड संक्रमित मिलता है तो उसे क्वारंटीन किया जाएगा। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, हवाई सफर करने वाले सभी यात्रियों का पूर्ण रूप से टीकाकरण जरूरी है। सभी यात्री फ्लाइट्स में और एंट्री प्वाइंट्स पर कोरोना नियमों का पालन करें। लोगों को मास्क पहनना होगा और साथ ही उन्‍हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। फ्लाइट से उतरते समय हर यात्री को फिजिकल डिस्टेंसिंग रखनी होगी। एयरपोर्ट के एंट्री फ्वाइंट पर सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। 

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि यदि एयरपोर्ट पर कोई थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान किसी में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए तो उसे आइसोलेट कर इलाज के लिए भेजा जाएगा। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में 2% यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग भी होगी।



- PTC NEWS
corona-gudilines
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment