Sat, Jan 28, 2023
Whatsapp

श्रीलंका के खिलाफ टी20-वनडे के लिए आज होगा भारतीय टीम का चयन, संजू सैमन या ऋषभ पंत कौन होगा पहली पसंद

Sri Lanka tour of india: भारतीय टीम नए साल की शुरूआत के साथ ही 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगी। श्रीलंका के खिलाफ होने जा रही सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान होगा। हालांकि अभी रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर कोई अपडेट नहीं आया है। इसके साथ ही संजू सैमसन के चयन पर भी सबकी नजरें होंगी।

Written by  Vinod Kumar -- December 27th 2022 03:06 PM
श्रीलंका के खिलाफ टी20-वनडे के लिए आज होगा भारतीय टीम का चयन, संजू सैमन या ऋषभ पंत कौन होगा पहली पसंद

श्रीलंका के खिलाफ टी20-वनडे के लिए आज होगा भारतीय टीम का चयन, संजू सैमन या ऋषभ पंत कौन होगा पहली पसंद

Sri Lanka tour of india:  भारतीय टीम नए साल की शुरूआत के साथ ही 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच 3-3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के साथ ही भारत की 2023 विश्व कप की तैयारी भी शुरू हो जाएगी। 

भारत का टी20 और वनडे का हालिया प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है। अब भारत अपनी 2023 विश्व की तैयारी श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू सीरीज से शुरू कर देगा। भारत को विश्व कप से पहले ओपनिंग जोड़ी के साथ साथ ही मध्यक्रम की समस्या को भी हल करना है। भारत अभी तक ये तय नहीं कर पाया है कि विश्व कप रोहित के साथ सलामी बल्लेबाजी कौन करेगा। इसके साथ भारत का मध्यक्रम भी तय नहीं है।


श्रीलंका के खिलाफ होने जा रही सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान होगा। वनडे और टी-20 में आराम के बाद सूर्यकुमार यादव की वापसी तय मानी जा रही है। वहीं, केएल राहुल निजी कारणों से सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। इसके साथ ही सबकी नजरें बुमराह और जड़ेजा पर भी होंगी। दोनों ही खिलाड़ी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। देखना होगा की क्या ये दोनों खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। 

दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच 3 जनवरी को मुंबई, दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे, जबकि तीसरा और अंतिम मुकाबला 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा। वहीं, इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी, दूसरे मैच 12 जनवरी को कोलकाता, जबकि तीसरा और अंतिम वनडे 15 जनवरी को तिरुवंतपुरम में होगा। 

भारत की संभावित टीम

टी20 टीम - हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हूड्डा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

वनडे टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, शाहबाज अहमद, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, अक्षर पटेल,  उमरान मलिक और कुलदीप यादव। 

हालांकि अभी रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर कोई अपडेट नहीं आया है। रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में कैच पकड़ते समय चोटिल हो गए थे। इसके कारण उन्हें टेस्ट और तीसरे वनडे में टीम से बाहर होना पड़ा था। इसके साथ ही टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण ऋषभ पंत को चयनकर्ता एक बार फिर मौका देना चाहेंगे। इसके साथ ही संजू सैमसन के चयन पर भी सबकी नजरें होंगी।


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...