Sat, Jan 28, 2023
Whatsapp

ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ लगाया सबसे तेज दोहरा शतक, कोहली ने भी तोड़ा पोटिंग का रिकॉर्ड

Written by  Vinod Kumar -- December 10th 2022 02:17 PM -- Updated: December 10th 2022 02:39 PM
ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ लगाया सबसे तेज दोहरा शतक, कोहली ने भी तोड़ा पोटिंग का रिकॉर्ड

ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ लगाया सबसे तेज दोहरा शतक, कोहली ने भी तोड़ा पोटिंग का रिकॉर्ड

ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में इतिहास रचते हुए 210 रन बनाए। ईशान किशन की पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए। तस्कीन अहमद को बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में ईशान किशन सीमा रेखा के पास कैच आउट हुए। ईशान किशन ने मैच की पहली गेंद से ही बांग्लादेशी गेंदबाजों की पिटाई शुरू कर दी थी। कोई भी बांग्लादेश का गेंदबाज उन्हें परेशान नहीं कर पाया।

ईशान किशन ने मुस्तफिजुर रहमान की बॉल पर सिंगल लेकर अपना दोहरा शतक पूरा किया। ईशान दोहरा शतक बनाने के लिए 126 गेंदें लीं। ईशान किशन वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय हैं। इससे पहले भारत के लिए सचिन,सहवाग, रोहित शर्मा ने कीर्तिमान रचा है। रोहित शर्मा वनडे में दो दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।  


ईशान किशन ने सबसे कम गेंदों में 150 रन बनाकर वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया। एकसमय ईशान किशन के सामने 300 रन का निजी स्कोर भी छोटा लग रहा था, लेकिन तस्कीन ने उन्हें आउट किया। ईशान किशन के बीच 290 रनों की विशाल साझेदारी हुई। इस साझेदारी में कोहली ने 85 रनों का योगदान दिया। 

50 गेंद में अर्धशतक, 85 गेंद में शतक, 103 गेंद में 150 का आंकड़ा पूरा करने के बाद इस सलामी बल्लेबाज ने 126 गेंदों में डबल सेंचुरी पूरी की। ईशान किशन सबसे तेजी से 150 रन और सबसे तेज दोहरा शतक पूरा करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ईशान किशन को रोहित शर्मा के चोटिला होने के बाद प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए थे।

इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं, इससे पहले यह रिकॉर्ड विस्फोटक वीरेंद्र सहवाग के नाम था, जिन्होंने 2011 वर्ल्ड कप में मीरपुर के मैदान पर 175 रन बनाए थे। 

ईशान किशन के बाद बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर 3 रन के योग इबादत हुसैन का शिकार हुए। वहीं, कोहली भी शतक पूरा करने के बाद शतकों के मामले में दूसरे नंबर आ गए हैं। कोहली के 72 शतक हो चुके हैं। सबसे अधिक शतक गॉड ऑफ क्रिकेट सचिन तेंदुलकर के नाम हैं।

बता दें कि भारत तीन मैचों की सीरीज हार चुका है। भारत यहां क्लीन स्वीप से बचने के लिए खेल रहा है। भारत पिछला मैच सिर्फ पांच रन से हारा था। तीसरे और आखिरी वनडे में रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं।


- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...