Thu, Feb 2, 2023
Whatsapp

चंडीगढ़ से ISI का जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेज रहा था संवेदनशील जानकारियां

Written by  Vinod Kumar -- December 15th 2022 06:02 PM
चंडीगढ़ से ISI का जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेज रहा था संवेदनशील जानकारियां

चंडीगढ़ से ISI का जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेज रहा था संवेदनशील जानकारियां

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने इंटेलिजेंस की सूचना के आधार पर चंडीगढ़ से एक आईएसआईएस जासूस को गिरफ्तार किया है। आरोपी चंडीगढ़ में बनी सरकारी इमारतों के नक्शे पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआईएस को भेज रहा था। इसके साथ ही आरोपी लंबे समय से सिख फॉर जस्टिस के लिए भी काम कर रहा था।

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) गुरचरण सिंह और इंस्पेक्टर मनप्रीत सिंह के नेतृत्व में ऑपरेशन सेल की एक टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान 40 वर्षीय त्रिपेंदर सिंह के रूप में हुई, जो लंबे समय से चंडीगढ़ के सेक्टर 40 में रह रहा था।


आरोपी की ओर से ISI को भेजी गई सरकारी इमारतों की फोटो मोबाइल में मिली हैं। इन फोटो में पुलिस भवनों की तस्वीरें और लोकेशन भी शामिल हैं। मोबाइल फोन में बनाए गए SSOC मोहाली भवन की रेकी के वीडियो भी बरामद हुए हैं। हाल ही में पंजाब पुलिस के मोहाली हेडक्वार्टर में रॉकेट लॉन्चर से हुए हमले के तार भी आरोपी से जुड़ रहे हैं। 

आरोपी के कब्जे से 2 मोबाइल फोन बरामद किए हुए हैं। जांच में पता चला है कि तपिंदर सिंह चंडीगढ़ में ही पैदा हुआ और यहीं पला-बढ़ा है। वह डबल एमए भी है, जिसने अपनी एमए (पंजाबी) खालसा कॉलेज सेक्टर-26, चंडीगढ़ और पंजाब विश्वविद्यालय से पॉलिटिक्ल साइंस में एमए किया है।

आरोपी तपिंदर फेसबुक के जरिए विदेश में बैठे कट्टरपंथियों के संपर्क में आया था। इसके बाद उसे एक कट्टरपंथी व्हाट्सएप ग्रुप के साथ जोड़ा गया। यहीं पर उसने PAK की खुफिया एजेंसी ISI के एजेंटों के साथ हाथ मिला लिया। सेना और पंजाब पुलिस की जानकारी हासिल करने के लिए आईएसआईएस ने उसे अपना जासूस बना लिया।

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...