Wed, Feb 1, 2023
Whatsapp

श्रीलंका के खिलाफ अचानक इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी, लंबे समय से चोट सा था परेशान

बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है। बुमराह लंबे समय से पीठ की चोट से जूझ रहे थे। चोट के कारण क्रिकेट से दूर थे। बुमराह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब कर रहे थे, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से पहले उन्हें एनसीए के विशेषज्ञों ने फिट घोषित कर दिया है।

Written by  Vinod Kumar -- January 03rd 2023 04:05 PM
श्रीलंका के खिलाफ अचानक इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी, लंबे समय से चोट सा था परेशान

श्रीलंका के खिलाफ अचानक इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी, लंबे समय से चोट सा था परेशान

आज से भारत और श्रीलंका के बीच टी20 श्रृंखला शुरू हगी। सीरीज का पहला मैच आज शाम सात बजे से शुरू होगा। टी20 के बाद 10 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है, लेकिन सीरीज से पहले बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है। 

बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है। बुमराह लंबे समय से पीठ की चोट से जूझ रहे थे। चोट के कारण क्रिकेट से दूर थे और ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व में भी शामिल नहीं हो पाए थे। बुमराह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब कर रहे थे, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से  पहले उन्हें एनसीए के विशेषज्ञों ने फिट घोषित कर दिया है। अब वह वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल होंगे।


बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम अपना पहला वनडे 10 जनवरी, दूसरा वनडे 12 और 15 जनवरी को तीसरा वनडे खेलेगी। बुमराह की वापसी के बाद भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को धार मिलेगी। जसप्रीत बुमराह ने पिछला मैच 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में खेला था। इस टी20 मैच में बुमराह ने 50 रन दिए थे और कोई विकेट उनके हाथ नहीं लगा था।  

बुमराह की वापसी के साथ ही 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी को परखने का भी मौका मिलेगा। बुमराह की गैर मौजूदगी में भारत के लिए डेथ ओवर्स में गेंदबाजी परेशानी रही है। इसके साथ ही कुछ सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजी भी काफी कमजोर नजर आई है। अब बुमराह की बापसी के साथ ही भारतीय गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी।

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह,  वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...