Mon, Feb 6, 2023
Whatsapp

मैसी की जीत से ज्यादा एमबापे की हार के चर्चे, लियोनल मेसी ने लिखा: यकीन नहीं हो रहा

Written by  Vinod Kumar -- December 19th 2022 05:43 PM -- Updated: December 19th 2022 06:12 PM
मैसी की जीत से ज्यादा एमबापे की हार के चर्चे, लियोनल मेसी ने लिखा: यकीन नहीं हो रहा

मैसी की जीत से ज्यादा एमबापे की हार के चर्चे, लियोनल मेसी ने लिखा: यकीन नहीं हो रहा

Messi Social Media Post: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल (FIFA WC 2022 Final) मुकाबला फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला गया। दोनों ही टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन कर दर्शकों और अपने फैन्स का दिल जीत लिया। मैसी के लिए विश्व कप खास था, क्योंकि ये उनका आखिरी विश्व कप था। रिटायर होने से पहले मेसी ये खिताब जीतना चाहते थे। आखिर में हुआ भी यही और मैसी की झोली में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी आ गिरी।

अर्जेंटीना (Argentina) ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में शिकस्त दे दी। जीत के बाद मेसी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इमोशनल मैसेज के साथ कुछ फोटो पोस्ट की हैं। मेसी का ये पोस्ट बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। मैसी ने पोस्ट में लिखा, 'मैने कई बार ये सपना देखा था। मैं इसे इस हद तक चाहता था कि मैं कभी नहीं गिरा। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है।' 


अपनी पोस्ट में अपने परिवार को भी मैसे ने धन्यावाद कहते हुए लिखा 'बहुत-बहुत धन्यवाद, उन सभी को जिन्होंने मेरा समर्थन किया और उन सभी को भी जिन्होंने हम पर विश्वास किया। जब हम एक साथ लड़ते हैं और एकजुट होते हैं तो हम वह हासिल करने में काबिल बन जाते हैं जो हम करने के लिए तैयार होते हैं। यह इस टीम की उपलब्धि है ये किसी व्यक्ति विशेष से ऊपर है। हम एक ही सपने के लिए लड़े यही अर्जेंटीना का सपना था और यही हमारी ताकत थी। हमने ये कर दिखाया'

वहीं, मैच में फ्रांस के खिलाड़ी एमबापे ने भी शानदार प्रदर्शन किया। एमबापे ने मैच में तीन गोलकर अर्जेंटीना को अकेले ही पानी पिला दिया था। एक समय अर्जेंटीना 2-0 से आगे चल रही थी। दूसरे हाफ में एमबापे ने जादुई प्रदर्शन करते हुए स्कोर को 2-2 पर ला खड़ा किया। इसके बाद अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमों ने एक एक गोल किया। फ्रांस के लिए तीसरा गोल भी एमबापे ने किया, लेकिन पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस ने दो गोल मिस कर दिए। यहीं से फ्रांस की हार और अर्जेंटीना की जीत कागजों में दर्ज हो गई थी।

भले ही एमबापे की टीम मैच हार गई, लेकिन इस 23 साल के खिलाड़ी का जिक्र हर किसी जुबान पर हैं। एमबापे ने अपनी गजब की फुर्ती से पूरे फुटबॉल जगत को हैरान कर दिया। एकतरफ मैसी के युग का अंत हो रहा है। वहीं, एमबापे का सूर्योदय हुआ है। सोशल मीडिया पर लोगों ने लिखा मैसी भले ही जीत डिजर्व करते थे, लेकिन एमबापे इस शानदार प्रदर्शन के बाद हार डिजर्व नहीं करते थे।


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...