Wed, Feb 1, 2023
Whatsapp

हिमाचल में एक बार फिर बर्फबारी का दौर शुरू, अटल टनल पर एक फीट तक हिमपात... कई सड़कें बंद

हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है, जिससे शीत लहर का प्रकोप बढ़ गया है। शिमला जिला के ऊपरी क्षेत्रों को जाने वाली 64 सड़कें भारी बर्फबारी के कारण बाधित हो गई हैं। मनाली में अब तक एक इंच बर्फबारी हुई है। अटल टनल रोहतांग में एक फीट और सोलंगनाला में 10 इंच बर्फबारी हुई है।

Written by  Vinod Kumar -- January 20th 2023 11:31 AM
हिमाचल में एक बार फिर बर्फबारी का दौर शुरू, अटल टनल पर एक फीट तक हिमपात... कई सड़कें बंद

हिमाचल में एक बार फिर बर्फबारी का दौर शुरू, अटल टनल पर एक फीट तक हिमपात... कई सड़कें बंद

शिमला/पराक्रम चंद: हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक बार फिर बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। शिमला सहित हिमाचल के सभी उंचाई वाले क्षेत्रों में बीती रात से रूक-रूक कर बर्फबारी और अन्य इलाकों में बारिश हो रही है, जिससे शीत लहर का प्रकोप बढ़ गया है। शिमला जिला के ऊपरी क्षेत्रों को जाने वाली 64 सड़कें भारी बर्फबारी के कारण बाधित हो गई हैं। 

मनाली में अब तक एक इंच बर्फबारी हुई है। अटल टनल रोहतांग में एक फीट और सोलंगनाला में 10 इंच बर्फबारी हुई है। मनाली-लेह NH-003 पर बर्फबारी के कारण सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। दारचा-शिंकुला मार्ग भी सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद है। पांगी किलाड़ राजमार्ग-26 सभी प्रकार के वाहनों के लिए बाधित है। काजा सड़क  NH-505 ग्राफू से काजा बंद है। सुमदो से लोसर चार पहिया वाहनों के लिए खुला है।


शिमला पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर जानकारी दी है कि रामपुर-शिमला नेशनल हाईवे नारकंडा में सुबह से अवरूद्ध है। इसी तरह शिमला-चौपाल सड़क खिड़की, शिमला-रोहड़ू सड़क खड़ापत्थर के पास बंद है। चौपाल में लगभग 3 से 4 इंच तक बर्फ गिर चुकी है। इसी तरह नारकंडा में भी 5 इंच के करीब बर्फबारी हुई है। इन क्षेत्रों में बर्फ गिरने का सिलसिला अभी भी जारी है। 

बर्फबारी के कारण पर्यटकों में खुश की लहर है। शिमला के पर्यटन स्थलों पर पर्यटक बर्फबारी के बीच मस्ती करते हुए नजर आए। शिमला पहुंच रहे पर्यटक काफी लंबे अरसे से यहां पर बर्फबारी होने का इंतजार कर रहे थे। खासकर बात अगर शिमला शहर की की जाए तो पिछले दिनों भी यहां पर पर्यटकों को बर्फबारी ना मिलने की वजह से निराशा हुई थी। 



- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...