adv-img
अपराध/हादसा

सुधीर सूरी हत्याकांड: आरोपी का खंगाला जा रहा मोबाइल डेटा, डीजीपी कर रहे SIT जांच की मॉनिटरिंग

By Vinod Kumar -- November 7th 2022 12:53 PM -- Updated: November 7th 2022 06:19 PM
सुधीर सूरी हत्याकांड: आरोपी का खंगाला जा रहा मोबाइल डेटा, डीजीपी कर रहे SIT जांच की मॉनिटरिंग

चंडीगढ़: सुधीर सूरी की हत्या के बाद जांच के लिए बनाई गई एसआईटी की खुद डीजीपी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक जांच के लिए गठित की गई एसआईटी में कुछ बदलाव किए गए हैं, जिसमें एसआईटी प्रमुख मुखविंदर सिंह की जगह अब एआईजी एनआरआई जगजीत सिंह वालिया यह सारा केस देखेंगे।

पुलिस सूत्रों की माने तो आरोपी संदीप की मोबाइल रिकवर करके सारी वीडियो और डाटा चेक किया जा रहा है। इसके साथ साथ आरोपी की पिछली 6 महीने की कॉल डिटेल और पूरा हिस्ट्री निकाल कर जांच शुरू कर दी है।

हालांकि बार-बार आरोपी यही कहता नजर आ रहा है कि उसने किसी के कहने पर नहीं बल्कि खुद इस वारदात को अंजाम दिया। यह भी बात सामने आई थी कि उसने सोशल मीडिया से प्रेरित होकर इस वारदात को अंजाम दिया, लेकिन पुलिस को यह बात फिलहाल हजम नहीं होती दिखाई दे रही है। 

पुलिस कई पहलुओं पर अपने एंगल पर काम कर रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जांच टीम ने संदीप द्वारा की गई व्हाट्सएप कॉलिंग व्हाट्सएप मैसेज, मैसेंजर इन सभी का डाटा निकाल कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं रविवार दोपहर कड़ी सुरक्षा और तनाव भरे माहौल के बीच सुधीर सुरी के शव का अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम यात्रा में भारी संख्या में लोग जुटे। हिंदू नेता व शिवसेना नेता अध्यक्ष सुधीर सूरी हत्याकांड के तार कट्टरपंथियों से जुड़ने के बाद एसआईटी वारिस पंजाब दे संगठन के मुखी अमृतपाल सिंह और हत्यारोपी संदीप सिंह सन्नी के बीच संबंधों को खंगालने में जुट गई है। 

रविवार को एसआईटी के अधिकारियों ने तीन घंटे तक संदीप से पूछताछ की। शुरुआती जांच में सामने आया है कि हत्या से पहले सन्नी तीन बार अमृतपाल सिंह से मिल चुका था। बता दें कि शिवसेना हिंदोस्तान नेता की अमृतसर में उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वो एक मंदिर के बाहर धरना दे रहे थे। धरने पर बैठे सुधीर सूरी पर कई गोलियां दागी गई थी। गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया था। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें: आदमपुर उपचचुनाव जनता ने दिखाया बिश्नोई परिवार को आईना, अगली सरकार कांग्रेस की होगी- दीपेंद्र हुड्डा

- PTC NEWS

adv-img
  • Share