Advertisment

इस बल्लेबाज ने तोड़ दिया रोहित शर्मा और संगाकारा के रिकॉर्ड, 141 गेंदों में बना दिए 277 रन

author-image
Vinod Kumar
New Update
इस बल्लेबाज ने तोड़ दिया रोहित शर्मा और संगाकारा के रिकॉर्ड, 141 गेंदों में बना दिए 277 रन
Advertisment

 Vijay Hazare Trophy: विजय हजारे टूर्नामेंट में सोमवार को तमिलनाडु के बल्लेबाजों ने जमकर रन उड़ाए। तमिलनाडु बल्लेबाजों ने अरुणाचल प्रदेश के गेंदबाजों की जमकर बखियां उधेड़ी हैं। इस मैच में तमिलनाडु ने कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। 

Advertisment

तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 506 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। लिस्ट-ए क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड है। तमिलनाडु के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतक लगाए। अरुणाचल प्रदेश के गेंदबाजों ने दोनों के आगे सरेंडर कर दिया। तमिलनाडु के नारायण जगदीशन ने रिकॉर्ड तोड़ 277 रनों की पारी खेली। 50 ओवर के लिस्ट-ए में खेली गई ये सबसे बड़ी पारी है। उन्होंने एडी ब्राउन का रिकॉर्ड तोड़ा। उन्होंने 2002 में ग्लेमोर्गन के खिलाफ 268 रन बनाए थे।

नारायण जगदीशन ने अपनी पारी में 141 बॉल खेलकर 25 चौके और 15 छक्के लगाए। उन्होंने 277 रनों की पारी वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गई। इसके साथ ही जगदीशन ने पिछली पांच पारियों में पांच शतक लगाए हैं। लिस्ट ए की पांच पारियों में लगातार शतक लगाने वाले जगदीशन पहले बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही जगदीशन ने सीमित ओवर्स के प्रारूप में सर्वाधिक स्कोर बनाया है। उन्होंने रोहित शर्मा का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। रोहित शर्मा ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे। इसके साथ ही उन्होंने कुमार संगाकारा के लगातार 4 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

इसके अलावा तमिलनाडु की पारी 2 विकेट के नुकसान पर 506 रन बनाकर खत्म हो गई। यह लिस्ट ए में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम था। 



- PTC NEWS
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment