Mon, Jan 30, 2023
Whatsapp

गुजरात में दूसरे चरण का मतदान, पीएम मोदी ने आम लोगों की तरह लाइन में खड़े होकर किया वोट

Written by  Vinod Kumar -- December 05th 2022 10:43 AM -- Updated: December 05th 2022 10:59 AM
गुजरात में दूसरे चरण का मतदान, पीएम मोदी ने आम लोगों की तरह लाइन में खड़े होकर किया वोट

गुजरात में दूसरे चरण का मतदान, पीएम मोदी ने आम लोगों की तरह लाइन में खड़े होकर किया वोट

Gujarat Polls Live Update: गुजरात में विधानसभा चुनाव में आज दूसरे चरण का मतदान जारी है। लोग सुबह से लाइनों में लगकर मतदान कर रहे हैं। मतदान को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। 

वहीं, पीएम मोदी ने अहमदाबाद के रानिप में मतदान किया। उन्होंने आम लोगों की तरह लाइन में लगकर मतदान किया। पीएम पोलिंग स्टेशन तक पैदल चल कर पहुंचे। उन्होंने लोगों से बढ़चढ़कर मतदान की अपील की है। पीएम ने कहा कि गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों लोकतंत्र के पर्व को बड़े उत्साह से मनाया है। मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं और उन्हें धन्यवाद देता हूं। चुनाव आयोग ने बड़े शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव करवाए हैं। इसलिए उन्हें बधाई देना चाहता हूं। 



वहीं,गुजरात में सुबह 9 बजे तक 4.75% वोटिंग हुई है। दोपहर को मतदान प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गुजरात के अहमदाबाद में शिलाज अनुपम स्कूल में मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा, 'मतदान करना हमारा अधिकार है, इसलिए सभी मतदाताओं को मतदान जरूर करना चाहिए।'

सुबह 9 बजे तक मतदान प्रतिशत

अहमदाबाद- 4.20%

आणंद- 4.92%

अरवल्ली -  4.99%

बनासकांठा-  5.36%

छोटाउदयपुर- 4.54% 

दाहोद-  3.37%

गांधीनगर- 7.05% 

खेड़ा-  4.50%

मेहसाणा-  5.44% 

महीसागर- 3.76%

पंचमहल-  4.06% 

पाटन-  4.34%

साबरकांठा-   5.26%

वडोदरा- 4.15%

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसमें गुजरात की राजधानी गांधीनगर, अहमदाबाद, वडोदरा और दूध उत्पादन के लिए विश्व प्रसिद्ध आणंद भी शामिल है। दूसरे चरण में कांग्रेस और भाजपा के कई दिग्गजों की साख दांव पर रहेगी।

2017 विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने इन 93 में से 51 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस को 39 और 3 सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में आई थीं। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है। उत्तर गुजरात में कांग्रेस ने 17 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि बीजेपी को सिर्फ 14 सीटें मिली थीं।

 


 


- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...