adv-img
खेल

2024 T-20 विश्व कप की तैयारी शुरू, विराट-रोहित समेत कई सीनियर खिलाड़ी होंगे बाहर!

By Vinod Kumar -- November 11th 2022 12:09 PM -- Updated: November 11th 2022 02:59 PM
2024 T-20 विश्व कप की तैयारी शुरू, विराट-रोहित समेत कई सीनियर खिलाड़ी होंगे बाहर!

Team India T20 World Cup 2022:  एडिलेड ओवल में इंग्लैंड ने टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को एकतरफा 10 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड के ओपनर्स ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है। हार के साथ ही भारत का ये विश्व कप जीतने का सपना टूट गया। अब इस विश्व कप का फाइनल पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होगा। 

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से  मिली करारी हार के बाद अब टीम इंडिया के कई खिलाड़ी निशाने पर हैं पर हैं। इन खिलाड़ियों पर बीसीसीआई (BCCI) सख्ती दिखा सकता है। अगले टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कई खिलाड़ियों को टी-20 करियर खत्म समझा जा रहा है। 

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा है विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का यह अंतिम विश्व कप है। साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को धीरे-धीरे टीम में दूसरे खिलाड़ियों से रिप्लेस किया जाएगा। हालांकि बीसीसीआई ने कहा कि हम खिलाड़ियों को संन्यास लेने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं। सन्यास लेने का फैसला खिलाड़ियों को खुद करना है।

पीटीआई ने बीसीसीआई के सू्त्रों के जरिए कहा कि अगला टी-20 विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका में 2024 होगा। अगले विश्व कप में सीनियर खिलाड़ी खेलते नजर नहीं आएंगे, लेकिन ये वनडे और टेस्ट क्रिकेट में खेलते दिखेंगे। क्रिकेट एक्सपर्ट का भी मानना है कि बीसीसीआई हार्दिक पंड्या को कप्तान के तौर पर देख रहा है। ऐसे कोई हैरानी नहीं होगी की अगले टी20 और वनडे कप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया जाए।  

बता दें कि विराट कोहली इस समय 34 और रोहित शर्मा 35 साल के हो चुके हैं। कोहली का इस विश्व कप में प्रदर्शन ठीक रहा है। इस विश्वकप में कोहली ने 6 मैचों में 296 रन बनाए हैं और वो टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर हैं। उनका औसत 98.66 का रहा है। कोहली ने इस दौरान चार अर्धशातक लगाए, जबकि रोहित शर्मा ने 6 मैचों में 19.33 की औसत से सिर्फ 116 रन बनाए। वहीं, अश्विन भी 6 मैचों में छह विकेट झटक पाए, जिसमे जिमबाबे के खिलाफ लिए गए तीन विकेट शामिल हैं।

- PTC NEWS

adv-img
  • Share