adv-img
खेल

T-20 world cup final: मैच पर बारिश का साया, पूरा नहीं हुआ खेल तो कौन बनेगा चैंपियन?

By Vinod Kumar -- November 13th 2022 12:09 PM
T-20 world cup final: मैच पर बारिश का साया, पूरा नहीं हुआ खेल तो कौन बनेगा चैंपियन?

T-20 world cup final: इग्लैंड-पाकिस्तान के बीच आज T-20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड भारत को हराकर फाइनल में पहुंचा है। आज एमसीजी में दोनों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

मेलबर्न में मौसम खराब बताया जा रहा है। बादलों से पूरा शहर घिरा हुआ है। मेलबर्न में अभी भी हल्की बारिश हो रही है। फिल्हाल बारिश के रुकने के आसार नहीं हैं। अगर आज बारिश नहीं थमती है तो मैच रिजर्व-डे में जा सकता है। मौसम विभाग के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के समय के मुताबिक शाम को 5:30 बजे से लगातार बारिश हो सकती है। मैच ऑस्ट्रेलिया के समयानुसार मैच की शुरुआत शाम 7:00 बजे होगा। रिजर्व डे पर भी बारिश की 94 फीसदी संभावना है।

मेलबर्न में आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है, जबकि 82% बादल छाए रहने की संभावना है। हवाएं 37 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी। ऑस्ट्रेलिया में 13 और 14 नबंवर को मौसम खराब रहने का पूरा अनुमान है। ऐसे में फाइनल मैच के रद्द होने की पूरी संभावना है। अगर मैच में किसी भी तरह का रिजल्ट नहीं आता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

बता दें कि दोनों टीमें अपना दूसरा टी-20 विश्व कप खिताब जीतने के लिए उतरेंगी। पाकिस्तान ने 2009 में टी-20 विश्व कप के दूसरे संस्करण और इंग्लैंड ने 2010 में तीसरे संस्करण में टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता था। इस बार इंग्लैंड को फेवरेट माना जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान का मजबूत पक्ष गेंदबाजी है।  


  


- PTC NEWS

adv-img
  • Share