Thu, Apr 25, 2024
Whatsapp

ऑस्ट्रेलिया के लिए बजी खतरे की घंटी! कई महीनों से बाहर ये खिलाड़ी हुआ एकदम फिट

IND vs AUS Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शुरू हो रही है। जड़ेजा, बुमराह चोट से उबरने के बाद वापसी को तैयार हैं। जानकारी के मुताबिक स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच के लिए पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है।

Written by  Vinod Kumar -- February 02nd 2023 05:12 PM
ऑस्ट्रेलिया के लिए बजी खतरे की घंटी! कई महीनों से बाहर ये खिलाड़ी हुआ एकदम फिट

ऑस्ट्रेलिया के लिए बजी खतरे की घंटी! कई महीनों से बाहर ये खिलाड़ी हुआ एकदम फिट

IND vs AUS Test:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शुरू हो रही है। भारत के लिए ये सीरीज WTC के फाइनल में पहुंचने का मौका है। सीरीज जीतकर भारत ओवल में होने वाले WTC के फाइनल में जगह बनाना चाहेगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया पहले ही फाइनल में प्रवेश कर चुका है। 

भारतीय टीम इस समय चोटों से जूझ रही है। वहीं, जड़ेजा, बुमराह चोट से उबरने के बाद वापसी को तैयार हैं। जानकारी के मुताबिक स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच के लिए पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है। इससे पहले वो रणजी में भी अपनी फिटनेस साबित कर चुके हैं। ऐसे में वो अब एक बार फिर भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे। उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया। 


रविंद्र जड़ेजा बाएं हाथ से गेंदबाजी करने के साथ साथ निचले क्रम में काबिल बल्लेबाज हैं। वो गेंदबाजी और बल्लेबाजी से कई बार टीम को संकट से निकाल चुके हैं। बता दें कि रविंद्र जड़ेजा पिछले साल टी20 विश्व कप से पहले टखने की चोट के कारण टीम से बाहर हुए थे। वहीं, बुमराह भी चोट से उबर चुके हैं। ऐसे में वो भी टेस्ट टीम में शामिल हो सकते हैं। 

वहीं, भारत के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाली श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। अय्यर अभी एनसीए में फिटनेस पर काम कर रहे हैं। दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपने रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम पर काम करेंगे। अय्यर पीठ में दर्द के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज से भी बाहर हो गए थे। उनकी जगह टीम में ईशान-किशन या फिर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। वहीं, भारत के नियमित टेस्ट विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत सड़क हादसे में चोटिल हो गए थे। उन्हें अभी ठीक होने में लंबा समय लगेगा। ऐसे में उनके स्थान पर केएस भरत अपना डेब्यू मैच खेल सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...