adv-img
अपराध/हादसा

बांके बिहारी मंदिर में फिर मची भगदड़...11 लोग घायल, सामने आई प्रशासन की लापरवाही

By Vinod Kumar -- November 7th 2022 10:46 AM
बांके बिहारी मंदिर में फिर मची भगदड़...11 लोग घायल, सामने आई प्रशासन की लापरवाही

बांके बिहारी मंदिर में हालात तामा कोशिशों के बाध भी सुधरते नहीं दिख रहे हैं। बांके बिहारी मंदिर में एक बार फिर भगदड़ मच गई। भगदड़ मचने के बाद 11 श्रद्धालु भीड़ में दब गए। चार श्रद्धालुओं की हालत नाजुक बताई जा रही है। मंदिर में मौजूद डॉक्टरों की टीम ने सभी श्रद्धालुओं को तत्काल उपचार दिया।

रविवार को ये भगदड़ मची थी। हालत बिगड़ने के दौरान कोई भी सुरक्षा कर्मी मंदिर में मौजूद नहीं था, जिससे भीड़ को काबू किया जा सके। मंदिर प्रबंधन और प्रशासन की लापरवाही बार बार सामने आ रही है।रविवार सुबह मंदिर के अंदर और बाहर भक्तों की भीड़ बांके बिहारी के दर्शन करने लिए पहुंची थी। भीड़ एकदम अचानक से बढ़ गई। दर्शनों के लिए बेकाबू भीड़ रेलिंग को ऊपर से लांघती नजर आई। धक्का मुक्की और भगदड़ में 11 लोग घायल हो गए।

शनिवार और रविवार को ठाकुर बांके बिहारी मंदिर पर श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ जाती है, लेकिन प्रशासन ने इस बात की जानकारी होते हुए भी मजबूत कदम नहीं उठाए थे। शहर की सभी पार्किंग फुल होने के बाद बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए आए लोगों ने अपनी गाड़ियां सड़क किनारे पार्क कर दी। इससे वृंदावन की सड़कों पर भारी जाम लग गया। 

हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब बांके बिहारी मंदिर में ऐसा हादसा हुआ है। इससे पहले जन्माष्टमी की मंगला आरती के दौरान मंदिर में भगदड़ मच गई। 20 अगस्त को हुए इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए थे। जिसके बाद घायलों को अस्पताल भेजा गया था। 


- PTC NEWS

adv-img
  • Share