adv-img
खेल

भारत-इंग्लैंड के मैच में आ सकती है बारिश, मैच धुला तो कौन पहुंचेगा फाइनल में?

By Vinod Kumar -- November 10th 2022 10:46 AM -- Updated: November 10th 2022 10:55 AM
भारत-इंग्लैंड के मैच में आ सकती है बारिश, मैच धुला तो कौन पहुंचेगा फाइनल में?

t20 world cup 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच आज T-20 विश्व का दूसरा सेमीफाइनल (India VS England semi final) खेला जाएगा। मैच एडिलेड ओवल (adelaide oval) में भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा। मैच पर बारिश करा खतरा मंडरा रहा है। बीती रात भी एडिलेड में जमकर बारिश हुई थी।

एक्वावेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज एडिलेड में बारिश की संभावना 25 प्रतिशत है। ऐसे में बारिश मैच में खलल डाल सकती है। वहीं, पूरी रात बारिश होने के कारण पिच में थोड़ी नमी हो सकती है। ऐसे में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को शुरूआती ओवर्स में मदद जरूर मिल सकती है।

इस टूर्नामेंट में कुल सात मैचों पर बारिश का असर देखने को मिला। इनमें से चार मुकाबले रद्द हो गए। फैन्स भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैच देखने के लिए बेताब हैं, लेकिन उन्हें बारिश का डर भी सता रहा है। हालांकि आईसीसी ने सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा है। अगर पहले दिन मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मुकाबला वहीं से शुरू होगा।

माना लीजिए भारत आज 10 ओवर में बिना विकेट खोए 90 रन बनाता और बारिश के कारण मैच उस दिन नहीं हो पाया तो भारत अगले दिन उसी स्कोर से आगे खेलना शुरू करेगी। अगर दूसरे दिन भी बारिश हुई और मैच पूरा नहीं हुआ तो सुपर-12 में शीर्ष पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। इसका फायदा दूसरे सेमीफाइनल में भारत को होगा। इस तरह फाइनल में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी। भारत ग्रुप-2 में आठ अंकों के साथ शीर्ष पर रहा था।

नियम के अनुसार, बारिश आने होने पर कम से कम पांच-पांच ओवर का मैच रिजल्ट के लिए जरूरी है। नॉकआउट मैचों में यह 10-10 ओवर कर दिया गया है। वहीं, पाकिस्तान ने कल न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। आज सेमीफाइनल में जाने वाली दूसरी टीम के बारे में पता चल जाएगा। फाइनल रविवार को एमसीजी में खेला जाएगा।

- PTC NEWS

adv-img
  • Share