Advertisment

T20 World Cup Semifinal Teams: विश्व कप में इन टीमों के बीच होगा सेमीफाइनल, भारत के खिलाफ ये टीम लेगी 'पंगा'

author-image
Vinod Kumar
New Update
T20 World Cup Semifinal Teams:  विश्व में इन टीमों के बीच होगा सेमीफाइनल, भारत के खिलाफ ये टीम लेगी 'पंगा'
Advertisment

T20 World Cup Semifinal Teams: टी-20 वर्ल्ड विश्व कप में 2022 के सेमीफाइनल में आज बड़ा उलट फेर हुआ। विश्व कप जीतने की दावेदार साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड ने हरा दिया। नीदरलैंड से हारकर साउथ अफ्रीका को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। 

Advertisment

साउथ अफ्रीका की हार के साथ पाकिस्तान को विश्व में बने रहने और सेमिफाइनल में पहुंचने का मौका मिल गया। पाकिस्तान ने भी मौके को भुनाते हुए बाग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। अब सेमीफाइनल के के लिए चारों टीमें तय हो गई हैं। रविवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

ग्रुप-2 से भारत और पाकिस्तान ने क्वालिफाई किया है, जबकि ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंची हैं। भारत अगर आज ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में जिमबाबे को हरा देता है तो पाकिस्तान का मुकाबला 9 नवंबर को सिडनी में 1:30 बजे न्यूजीलैंड  के खिलाफ होगा। वहीं,  भारत का मुकाबला इंग्लैंड से 10 नवंबर को एडिलेड में दोपहर 1.30 बजे होगा।

इस विश्व कप में सबसे बड़ा झटका साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को लगा है। ऑस्ट्रेलिया डिफेंडिग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को इस विश्व कप से बाहर होना पड़ा। वहीं, साउथ अफ्रीका भी अफना चोकर्स का दाग नहीं धो सका है। 

 

- PTC NEWS
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment