Advertisment

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) का विवाद अब हाईकोर्ट पहुंचा, जानिए क्या है पूरा मामला

author-image
Vinod Kumar
New Update
पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) का विवाद अब हाईकोर्ट पहुंचा, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisment

चंडीगढ़: रविवार को पीसीए की होने जा रही स्पेशल जनरल मीटिंग में 228 लाइफ मेंबर्स को शामिल होने के लिए नोटिस नहीं भेजे जाने को लेकर 5 लाइफ टाइम मेंबर्स ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है। इस मीटिंग को फ़िलहाल स्थगित किए जाने की मांग कर दी है।

Advertisment

जस्टिस विनोद भरद्वाज ने मीटिंग पर तो कोई रोक नहीं लगाई है, लेकिन इस मामले में पीसीए को 30 नवंबर के लिए नोटिस जारी कर दिया है, साथ ही 20 नवंबर रविवार को होने वाली इस स्पेशल जनरल मीटिंग की निगरानी के लिए 2 कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति भी कर दी है, साथ ही पीसीए को आदेश दे दिए हैं कि वह इन दोनों कोर्ट कमिश्नर को पूरा सहयोग दें।

हाईकोर्ट ने यह आदेश योगराज सिंह सहित 5 लाइफ मेमर्स की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिए हैं। दायर याचिका में हाईकोर्ट को बताया गया है कि पीसीए की लाइफ मेम्बरशिप कमेटी ने 13 अगस्त को हुई मीटिंग में यह निर्णय लिया कि पूर्व क्रिकेटर और खेल प्रेमियों को लाइफ मेम्बरशिप दी जाए।

13 सितंबर को हुई मीटिंग में 166 को लाईफ़मेम्बरशिप दिए जाने की अप्रूवल दे दी गई इसके बाद इसके बाद 15 सितंबर को 62 को भी लाइफ मेम्बरशिप दे दी गई। 2 अक्तूबर को पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह को भी लाइफ मेम्बरशिप दे दी गई। इसके बाद 6 अक्तूबर को लाइफ मेम्बरशिप दिए जाने में अनियमिताओं को लेकर पीसीए अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दे दी गई।

13 अक्तूबर को अध्यक्ष ने ट्वीट कर अपने पद से इस्तीफा देने की जानकारी दे दी। 4 नवंबर को सचिव ने शिकायत वापिस ले ली। लेकिन 29 अक्तूबर को एक पत्र जारी कर 20 नवंबर को स्पेशल जनरल मीटिंग बुलाए जाने की जानकारी दे दी, लेकिन इसमें जो नए लाइफ मेंबर्स बनाए गए थे उन्हें शामिल ही नहीं किया गया। 

याचिकाकर्ताओं का कहना है कि लाइफ मेंबरशिप को लेकर दी गई शिकायत ही जब वापिस ले ली गई है तो अब कोई विवाद ही शेष नहीं है। ऐसे में उन्हें इस मीटिंग में बुलाए जाने के लिए क्यों नोटिस नहीं भेजा गया है ऐसे 228 लाइफ मेंबर्स हैं।

- PTC NEWS
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment