adv-img
राजनीति

विज का आम आदमी पार्टी पर बड़ा हमला, कहा: डिप्रेशन का शिकार हैं ये लोग इन्हें अपने साये से भी लगता है डर

By Vinod Kumar -- November 25th 2022 03:04 PM -- Updated: November 25th 2022 03:08 PM
विज का आम आदमी पार्टी पर बड़ा हमला, कहा: डिप्रेशन का शिकार हैं ये लोग इन्हें अपने साये से भी लगता है डर

दिल्ली/अभिषेक तक्षक: हरियाणा में बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में एमबीबीएस स्टूडेंट्स के धरने और समर्थन में रेजिडेंट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन ने अनिश्चितकाल के लिए सेवाएं बंद करने का फैसला किया था। इसके बाद हरियाणा में मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर सरकार और डॉक्टरों के बीच सहमति बन सकती है। सरकार इसे हल करने के प्रयासों में लगी है।  

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस मुद्दे पर कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल से डॉक्टर्स की हड़ताल के मामले में बातचीत हुई है। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री खुद संज्ञान ले रहे हैं मेरी आज भी मुख्यमंत्री से बात हुई है। मुझे लगता है कि इस मुद्दे का हल एक-दो दिन में निकल जाएगा। विज ने कहा कि तमाम डॉक्टर से अपील करना चाहता हूं कि आप लोग आंदोलन करें आंदोलन का अधिकार है, मुझे उस पर एतराज नहीं है, लेकिन मरीजों का नुकसान नहीं होना चाहिए। मानवता के आधार पर डॉक्टर्स को मरीजों के बारे में जरूर विचार करना चाहिए।

विज ने कहा कि कॉमन कैडर के मुद्दे पर यह पहले ही तय हो चुका है कि पीजीआई डॉक्टरों को ऑप्शन दी जाएगी। वह पीजीआई कैडर में रहना चाहते हैं या कामन कैडर में जाना चाहते हैं, यह बात पीजीआई डॉक्टरों के प्रतिनिधियों से पहले ही बातचीत में तय हो चुकी है।

चंडीगढ़ पर पंजाब और हरियाणा का बराबर हक  

वहीं, चंडीगढ़ के मुद्दे पर अनिल विज ने कहा कि जब तक हमें पानी और हिंदी भाषी क्षेत्र नहीं मिल जाता है अंगद के पैर के की तरह हम हम चंडीगढ़ में डटे हुए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की साजिश करने के आरोप लगाए हैं। आप के आरोपों पर विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी की उत्तर प्रदेश गोवा उत्तराखंड में जो पिटाई हुई है अब ऐसे ही पिटाई गुजरात में हिमाचल में और दिल्ली नगर निगम में होने जा रही है। पिटाई से मतलब फिजिकल फाइट नहीं राजनीतिक पिटाई है। यह लोग(आप) वाले डिप्रेशन का शिकार हो गए हैं और इनको अपने साए से भी डर लगता है। आम आदमी पार्टी को एक परमानेंट मनोवैज्ञानिक रख लेना लेना।

वहीं, पंजाब की कानून व्यवस्था को लेकर विज ने कहा कि पंजाब के हालात को देखते हुए हम चिंतित हैं हरियाणा में हमने कई कदम उठाए हैं। दिल्ली में आप कहते थे कि हमारे पास पुलिस नहीं है पंजाब में पुलिस आपके पास है फिर भी हालात खराब हैं। 

- PTC NEWS

adv-img
  • Share