Advertisment

'अखाड़ा' बना भारतीय कुश्ती महासंघ , विनेश फोगाट के आरोपों के बाद हरियाणा के कई रेसलर दिल्ली रवाना

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर महिला पहलवान विनेश फोगाट ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पहलवानों के समर्थन में बीजेपी नेत्री बबीता फोगाट भी उतर आई हैं। जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे भारतीय पहलवानों ने कुश्ती महासंघ पर परेशान करने और महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का शोषण करने का आरोप लगाया गया है।

author-image
Vinod Kumar
New Update
विनेश फोगाट ने रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष पर लगाया यौन शोषण का आरोप, हरियाणा के कई रेसलर दिल्ली रवाना
Advertisment

चरखी दादरी/प्रदीप साहू: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर महिला पहलवान विनेश फोगाट ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। विनेश के साथ-साथ साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया समेत कई रेसलर्स दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। पहलवानों के समर्थन में बीजेपी नेत्री बबीता फोगाट भी उतर आई हैं। 

Advertisment

बबीता फोगाट देर रात दिल्ली पहुंची और ट्वीट कर खिलाड़ियों की लड़ाई में साथ देने की बात कही। वहीं, विनेश व संगीता के परिजन चरखी दादरी के गांव बलाली से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। परिजन भी खिलाड़ियों के धरने पर समर्थन देंगे। जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे भारतीय पहलवानों ने कुश्ती महासंघ पर परेशान करने और महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का शोषण करने का आरोप लगाया गया है। 

महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसके बाद से विनेश की कजिन और भाजपा नेत्री बबीता फोगाट ने कहा कि मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है कि वह विश्व में देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों के साथ न्याय करेगी। पहलवानों को समर्थन देने दंगल गर्ल और बीजेपी नेत्री बबीता के पिता द्रोणाचार्य अवॉर्डी महाबीर पहलवान और भाई हरविंद्र दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। 

इस दौरान महाबीर फौगाट और हरविंद्र ने फोन पर बताया कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष महिला पहलवानों के साथ शोषण करना निंदनीय है। इस मामले को लेकर परिजनों के साथ महिला पहलवानों ने गृह मंत्री अमित शाह के अलावा केंद्रीय खेल मंत्री से मिलकर अवगत भी करवाया गया था। पूरे मामले में जांच करके दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।  

- With inputs from our correspondent
vinesh-phogat
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment