Sat, Apr 20, 2024
Whatsapp

प्रेमी के साथ मिलकर महिला ने की पति की हत्या, 8 घंटे तक पिता के शव के साथ रहा मासूम बेटा

Written by  Vinod Kumar -- October 31st 2022 01:11 PM -- Updated: October 31st 2022 02:12 PM
प्रेमी के साथ मिलकर महिला ने की पति की हत्या, 8 घंटे तक पिता के शव के साथ रहा मासूम बेटा

प्रेमी के साथ मिलकर महिला ने की पति की हत्या, 8 घंटे तक पिता के शव के साथ रहा मासूम बेटा

लखनऊ/जय कृष्णा:  लखनऊ के मोहनलालगज कोतवाली क्षेत्र में पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी और हत्या के बाद दोनों फरार हो गए इस पूरे हत्याकांड का गवाह उसका 11 वर्षीय मासूम बेटा बना जिसने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी वही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घटना लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के धनवारा गांव की है। जहां सोमवार सुबह करीब 6 बजे ग्रामीणों ने पुलिस को आत्महत्या की सूचना दी। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतारा। जानकारी के मुताबिक 35 वर्षीय मृतक प्रदीप अपने दो बच्चों के साथ रहता था। मृतक प्रदीप की पत्नी ज्योति अपने प्रेमी रंगोली के साथ चली गई थी। ज्योति अपने साथ अपनी 13 वर्षीय बड़ी बेटी को भी लेकर गई थी। मृतक प्रदीप के दोनो बच्चे, 11 वर्षीय बेटा और 5 वर्षीय बेटी प्रदीप के साथ रह रहे थे। मृतक प्रदीप के बेटे ने अपनी मां और मुंहबोले मामा रंगोली ( ज्योति का प्रेमी) पर हत्या का आरोप लगाया।


मृतक के बेटे के मुताबिक कल रात करीब आठ बजे मम्मी ( ज्योति) और मामा (रंगोली) घर आए थे। पहले मम्मी और मामा ने मिल कर पापा को बेरहमी से पीटा फिर मम्मी छोटी बहन लाड़ो को लेकर चली गई थी। मामा ने मुझे छत पर बने एक कमरे में कैद कर दिया और नीचे पापा को फंदे लटका दिया। पापा को फंदे से लटकाने के बाद मुझे खोला। मैंने नीचे आकर देखा तो पापा फंदे से लटक रहे थे। मैंने उन्हें कुर्सी दी, लेकिन कुर्सी गिर गई और पापा ने दम तोड़ दिया। रात भर पापा के शव के साथ ही बैठा था। मैंने सुबह होने का इंतजार किया। जब गांव में चहल कदमी शुरू हुई तो आसपास के लोगों को बताया।

अपने पति प्रदीप की मौत की सूचना मिलने के बाद प्रदीप की पत्नी ज्योति भी घर आई थी, लेकिन ग्रामीणों ने विरोध किया और घर में घुसने नहीं दिया। वही पुलिस पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की वजह साफ हो पाएगी।

मृतक प्रदीप की शादी लगभग 14 साल पहले ज्योति से हुई थी। शादी के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था। प्रदीप अच्छी खासी कमाई कर लेता था। लेकिन बीते 2 साल पहले प्रदीप का काम छूट गया तो वह मजदूरी करने लगा। घर के खर्चे पूरे नहीं हो रहे थे। जिसके बाद घर में कलह शुरू हो गई। बीते डेढ़ साल से मृतक प्रदीप की पत्नी ज्योति का अफेयर रंगोली नाम के व्यक्ति से हो गया। रंगोली से अफेयर के बाद ज्योति का असर अपने पति प्रदीप से विवाद होता था।

रंगोली और ज्योति के अफेयर की बात जब प्रदीप को पता चली तो घर में विवाद शुरू हो गया,  लेकिन ज्योति ने रंगोली की मदद से प्रदीप को टॉर्चर करना शुरू कर दिया था। धमकियां देकर ज्योति ने प्रदीप की संपत्ति भी अपने नाम करवा ली। बीते करीब 2 महीने पहले प्रदीप ने ज्योति को घर से निकाल दिया था। ज्योति अपने साथ अपनी बड़ी बेटी पलक सिंह को भी लेकर गई थी,  जबकि 10 साल का बेटा और बेटी प्रदीप के साथ रहते थे।

मोहनलालगंज कोतवाली प्रभारी कुलदीप दुबे के मुताबिक पुलिस को आत्महत्या की सूचना मिली थी। पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। परिजनों ने योगेंद्र उर्फ रंगोली नाम के युवक पर हत्या का आरोप लगाया है। मृतक प्रदीप के भाई महेंद्र की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की सही वजह साफ हो पाएगी। वही बताया जा रहा है, कि पुलिस मृतक प्रदीप की पत्नी ज्योति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...