Sun, Jan 29, 2023
Whatsapp

खेल मंत्रालय पहुंचे बजरंग पुनिया, कुश्ती महासंघ को भंग करने की मांग...विपक्ष के निशाने पर बीजेपी

Bajrang Punia WFI: भारतीय पहलवानों ने जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष (Wrestling Federation of India President) के खिलाफ मोर्चा (Wrestlers protest) खोल रखा है। इसी बीच बजरंग पूनिया दिल्ली के जंतर-मंतर से केंद्रीय खेल मंत्रालय पहुंच गए। खेल मंत्रालय के साथ पहलवानों की बैठक हुई। बैठक में खेल SAI के डीजी और खेल मंत्रालय के सचिव शामिल रहे

Written by  Vinod Kumar -- January 19th 2023 03:09 PM
खेल मंत्रालय पहुंचे बजरंग पुनिया, कुश्ती महासंघ को भंग करने की मांग...विपक्ष के निशाने पर बीजेपी

खेल मंत्रालय पहुंचे बजरंग पुनिया, कुश्ती महासंघ को भंग करने की मांग...विपक्ष के निशाने पर बीजेपी

Wrestlers protest:  भारतीय पहलवानों ने जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष (Wrestling Federation of India President) के खिलाफ मोर्चा (Wrestlers protest) खोल रखा है। विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष पर यौन शोषण सहित कई आरोप लगाए हैं। इसके बाद बबीता फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक समेत कई पहलवानों ने जंतर-मंतर पर धरना शुरू कर दिया है। 

इसी बीच बजरंग पूनिया दिल्ली के जंतर-मंतर से केंद्रीय खेल मंत्रालय पहुंच गए। खेल मंत्रालय के साथ पहलवानों की बैठक हुई। बैठक में खेल SAI के डीजी और खेल मंत्रालय के सचिव शामिल रहे। वहीं, भारत की स्टार रेस्लर बबीता भी गुरुवार सुबह जंतर-मंतर पहुंची। उनका कहना है कि वे पहलवानों की हर समस्या को सरकार तक पहुंचाएंगी। पहलवानों ने कुश्ती महासंघ को भंग करने की मांग की है।  


वहीं, जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के पक्ष में फौगाट खाप भी उतर आई है। खाप ने कुश्ती महासंघ अध्यक्ष पर आरोप लगाने वाली पहलवान विनेश फौगाट को अपना समर्थन दिया है। फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि विनेश सहित अन्य पहलवानों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। इस पूरे मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच की जाएगी।

वहीं, इस मामले पर जयराम रमेश ने ट्विटर पर मोदी सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, कुलदीप सेंगर, चिन्मयानंद, बाप-बेटे विनोद आर्य-पुलकित आर्य.... और अब यह नया मामला!  बेटियों पर अत्याचार करने वाले बीजेपी नेताओं की फेहरिस्त अंतहीन है। क्या 'बेटी बचाओ' बेटियों को बीजेपी नेताओं से बचाने की चेतावनी थी! प्रधानमंत्री जी, जवाब दीजिए। 

इसके साथ ही भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI President) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने पलटवार करते हुए कहा, कुश्ती में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले की उम्र 22 से 28 साल के बीच होती है। धरने पर बैठे ये खिलाड़ी ओलंपिक में पदक नहीं जीत सकते। इसी बात को लेकर ये गुस्से में हैं। बता दें कि कुश्ती महासंध के अध्यक्ष बीजेपी के सांसद हैं। वो छह बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं। 


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...