Wed, Feb 1, 2023
Whatsapp

बुरहान गैंग का सरगना दो साथियों सहित गिरफ्तार, हरियाणा-हिमाचल सहित यूपी में मचा रखा था 'आतंक'

लूट, हत्या, डकैती, चोरी और गौ तस्करी के मामलों को अंजाम दे चुके बुरहमान गैंग के सरगना सहित तीन लोगों को यमुनानगर के एवीटी सेल ने गिरफ्तार किया है। गौ तस्करी के लिए ये गैंग चोरी के वाहनों का इस्तेमाल करते था। सड़कों पर घूम रही लावारिस गायों की उत्तराखंड में तस्करी करते थे। यह गैंग कई बार जेल भी जा चुका है।

Written by  Vinod Kumar -- January 19th 2023 05:11 PM -- Updated: January 19th 2023 06:22 PM
बुरहान गैंग का सरगना दो साथियों सहित गिरफ्तार, हरियाणा-हिमाचल सहित यूपी में मचा रखा था 'आतंक'

बुरहान गैंग का सरगना दो साथियों सहित गिरफ्तार, हरियाणा-हिमाचल सहित यूपी में मचा रखा था 'आतंक'

यमुनानगर/तिलक भारद्वाज: हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल में लूट, हत्या,  डकैती, चोरी और गौ तस्करी के मामलों को अंजाम दे चुके बुरहमान गैंग के सरगना सहित तीन लोगों को यमुनानगर के एवीटी सेल ने गिरफ्तार किया है। गैंग का सरगना बुरहान उत्तर प्रदेश में लूट के दौरान हत्या को भी अंजाम दे चुका है। 

गौ तस्करी के लिए ये गैंग चोरी के वाहनों का इस्तेमाल करता था। सड़कों पर घूम रही लावारिस गायों की उत्तराखंड में तस्करी करते थे। यह गैंग कई बार जेल भी जा चुका है, लेकिन जेल से छुटने के बाद ये फिर अपराधिक गतिविधियों में शामिल हो जाते थे। गैंग का सरगना बुरहान हाल ही में हिमाचल की जेल से जमानत पर बाहर आया था और अब यह गौ तस्करी को अंजाम देने में लगा हुआ था।


दिसंबर माह में जेल से बाहर आते ही इस गैंग ने पहले गाड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। इसके बाद चोरी की गाड़ियों में गो तस्करी शुरू कर दी। इन दिनों ये गैंग यमुनानगर में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था, लेकिन समय रहते ही यह गैंग पुलिस के हत्थे चढ गया। पुलिस ने इनके पास से चोरी की दो टाटा ऐस और हथियार बरामद किए हैं।

पकडे गए तीनों आरोपी यूपी के सहारनपुर जिले के रहने वाले हैं और इन लोगों की हरियाणा, हिमाचल और यूपी पुलिस को तलाश थी। पुलिस की पूछताछ में और भी कई खुलासे होने की उम्मीद है। बता दें कि कुछ दिन पहले ये चोरी की गाड़ी में गौ तस्करी कर कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस इनके पीछे लग गई थी। भागते समय इनकी गाड़ी एक डंपर से टकरा गई थी। इसके बाद ये गाड़ी को मौके पर छोड़कर फरार हो गए थे। इन्होंने भागते समय पुलिस पर हमला करने की भी कोशिश की थी।  

- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...