हिसार के अपराजित ने पहले ही अटेम्प्ट में पास की UPSC की परीक्षा

By Arvind Kumar - August 05, 2020 11:08 am

हिसार। (संदीप सैणी) हिसार के सेक्टर 14 में रहने वाले अपराजित लोहान ने अपने नाम को चरितार्थ करते हुए यूपीएससी की परीक्षा को पहली बार में ही पास कर लिया है। यूपीएससी की परीक्षा में विजय प्राप्त करते हुए अपराजित ने 174वां स्थान हासिल किया है।
इस परिणाम के साथ ही भारतीय पुलिस सेवा में जाने का उसका रास्ता साफ हो गया है। इस वजह से उसके परिवार में खुशी का माहौल है और हर कोई फूला नहीं समा रहा। अपराजित की इस उपलब्धि को अपराजित व उसके परिवार वाले नाच गा कर मना कर रहे हैं।

Hisar's Aparajit passed UPSC exam in First Attempt (2)

अपनी सफलता पर अपराजित का कहना है कि इसका कोई शॉर्टकट नहीं है। दिन में आठ से नौ घंटे पढ़ना ही होगा। सोशल मीडिया से दूरी बनाकर ही यूपीएससी की तैयारी की जा सकती है। मूल रूप से नारनौंद के रहने वाले अपराजित ने अपना सपना पूरा करने के लिए 25 लाख रुपये की नौकरी भी छोड़ दी। आईआईटी मुम्बई से बीटेक करने के बाद भी अपराजित को अपने करियर के लिए कुछ और करना था, इसलिए उसने यूपीएससी की तैयारियां शुरू कर दी और पहली बार में ही सफलता हासिल की।

अपने बेटे के यूपीएसएसी एग्जाम के लिए अपनी शिक्षिका की नौकरी छोड़ने वाली अपराजित की मां कमला लोहान का कहना है कि यह पूरे परिवार के लिए गर्व की बात है कि अपराजित ने पहली बार में ही यूपीएससी क्लीयर कर लिया है।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img